बिजनौरः शिक्षक ने दलित छात्र को बेरहमी से पीटाई के बाद दी जातिसूचक गालियां! अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 06:49 PM (IST)

बिजनौर: टीचरों का एक के बाद एक घिनौना चेहरा सामने आता जा रहा है। मानसिक रूप से ग्रसित इन सभी टीचरों के निशाने पर दलित छात्र हैं जो उनके ऊपर कहर बरपा रहे हैं। एसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से सामने आया है। यहां जिले के रसूलपुर नंगला के जवाहर इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले एक आठवीं कक्षा के छात्र को टीचर ने इतनी बेरहमी से पीट दिया कि उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। जहां उसका इलाज चल रहा है।

PunjabKesari

पुलिस की गिरफ्त में खड़े टीचर का नाम हरेंद्र है जो बिजनौर के रसूलपुर नंगला के जवाहर इंटर कॉलेज में पढ़ाता है। टीचर पर आरोप है कि आठवीं क्लास के छात्र ने जब टीचर से वॉशरुम जाने की इजाज़त माँगी तो हरेंद्र टीचर ने छात्र को कमरे से बाहर जाने की परमीशन नही दी जिसकी वजह से क्लास रूम में ही छात्र ने टॉयलेट कर लिया। इसी बात को लेकर आग बबूला हुए टीचर हरेंद्र ने छात्र को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। छात्र की हालत बिगड़ती देख टीचर कॉलेज से भाग खड़ा हुआ। पीड़ित छात्र के परिजनों ने अपने बेटे को सीएचसी में भर्ती करा दिया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। साथ ही छात्र के परिजनों ने थाने में तहरीर देते हुए कानूनी कार्यवाही पर ज़ोर दिया है।

छात्र की पिटाई के बाद दलित होने को लेकर खूब लानत दी गई-परिजन
परिजनों का आरोप है कि दलित छात्र की पिटाई के बाद दलित होने को लेकर खूब लानत दी गई। पुलिस ने आरोपी टीचर हरेंद्र को गिरफ्तार करते हुए जातिसूचक शब्द व एससी एसटी एक्ट में केस दर्ज कर लिया है। हालांकि कॉलेज प्रबन्धक ने आरोपी टीचर की करतूत के बाद कॉलेज के बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

राजस्थान में दलित बच्चे की पिटाई से मौत
गौरतलब है कि बीते दिनों राजस्थान में एक दलित बच्चे को पानी का मटका छूने पर टीचर ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी थी जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के एक जिले में भी इसी तरह का एक और मामला सामने आया था जहां दलित बच्चे द्वारा मोटरसाईकिल छूने पर शिक्षक ने बुरी तरह से पिटाई कर दी थी, जिसे गंभीर चोटें आईं थी। अब इस मामले में भी दलित बच्चे को पीटा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static