भारी बारिश के कारण नदियों में उफान, दुल्हा-दुल्हन को रिश्तेदार के यहां गुजारनी पड़ी रात

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 06:49 PM (IST)

बिजनौर: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश से नदियां भी उफान पर हैं जिससे तटवर्ती इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। लोगों को प्रशासन द्वारा सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। प्रदेश के बिजनैर जिले में रविवार को ससुराल जा रही नई नवेली दुल्हन को ससुराल के बजाय पति के रिश्तेदार के घर रुकवाया गया। गांव चक उदयचंद वापस आ रही बरात में बारातियों को पूरी रात नदी किनारे गुजारनी पड़ी।

नगर बढ़ापुर के पूर्व दिशा में एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित थाना क्षेत्र का गांव चक उदयचंद छांयली व सरदारपुर चारों ओर से नदियों से घिरा हुआ है। गांव के पास से बहने वाली पहाड़ा व सीपिया नदियों पर पुल न होने के कारण नदी में पानी अधिक आ जाने के कारण हजारों की आबादी वाले गांवों का संपर्क नगर से पूरी तरह टूट जाता है। बताया जा रहा है रविवार को ग्राम चक उदयचंद निवासी अशरफ के पुत्र विशाल की बरात थाना शेरकोट के गांव महमदाबाद गई थी। जब बरात गांव से रवाना हुई थी, उस समय पहाड़ा नदी में पानी कम होने के कारण ट्रैक्टर-ट्रालियों से बरातियों को नदी पार कराकर लाया गया था, जहां से बस से बराती दुल्हन के घर बरात लेकर चले गए थे।

बताया जाता है कि जब देर सांय बराती दुल्हन को लेकर गांव लौट रहे थे, उस समय गांव के दोनों ओर बहने वाली पहाड़ा व सीपिया नदियां पूरे उफान पर आ गईं। पहाड़ा नदी की ओर से जब घंटों इंतजार के बाद भी पानी कम नहीं हुआ, तब करीब 15 किलोमीटर बरात की बस को ग्राम काशीवाला की ओर से घुमाकर सीपिया नदी पर लाया गया तो नदी के किनारे पर बस फंस गई जिससे बरातियों में चीख-पुकार मच गई।

बराती ने इसकी सूचना उपजिला अधिकारी नगीना शैलेंद्र कुमार को फोन पर दी जिसके बाद बढ़ापुर पुलिस के उपनिरीक्षक राजकुमार वर्मा सिपाही मोनू यादव,प्रदीप कुमार, आरिफ आदि की टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर से बस को नदी से बाहर निकलवाया। बताया जाता है कि रात के अंधेरे में पूरी रात सैकड़ों बरातियों को नदी के किनारे पर बारिश में भींगते ही गुजारनी पड़ी। सुबह होने पर जब नदी में पानी कम हुआ तब बराती अपने गांव लौट सके, जबकि बिन मौसम हो रही भारी बारिश के कारण नदियों में उफान की वज़ह से दुल्हा दुल्हन को रात बढ़ापुर में अपने एक रिश्तेदार के यहां गुजारनी पड़ी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static