ममता के मंत्री का देवबंद दौरा, कहा- ओवैसी से BJP को फायदा और देश के मुसलमानों को हो रहा नुकसान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 05:30 PM (IST)

सहारनपुर: पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री मौलाना सिद्दीकउल्ला चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी के कदम रोक दिए हैं। हालांकि “गोदी मीडिया” का सहारा लेकर बीजेपी ने बंगाल में प्रोपोगंडा फैलाया लेकिन बंगाल की सेकुलर समझ बूझ रखने वाली जनता ने मिलकर बीजेपी को खारिज कर दिया है। अब यूपी की जनता की बारी है कि वह बीजेपी को सत्ता से बाहर करे, उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के 97 फीसदी मुसलमानों ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को वोट दिया है।

दारुल उलूम देवबंद पहुंचे मौलाना सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर भी जमकर हमला हुए। उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के भड़काऊ भाषण से मुसलमानों को कोई फायदा होने वाला नहीं है, ओवैसी को चाहिए कि वह एहतियात बरतें और हर जगह कूदकर मुसलमानों के वोटों को खराब ना करें, क्योंकि उन्हें अपोजिशन में ही रहना है तो फिर आखिर हर राज्य में चुनाव में जाने का क्या मतलब बनता है।  ओवैसी के भाषण से बीजेपी को फायदा और देश के मुसलमानों को नुकसान हो रहा है, बंगाल के मुसलमानों ने असदुद्दीन ओवैसी को पूरे तरीके से नकार दिया है।

मौलाना ने उलेमा को राजनीति में आगे आने की सलाह देते हुए कहा कि अपने संवैधानिक हकों को हासिल करने के लिए राजनीति में आना अति आवश्यक है, साथ ही उन्होंने मुस्लिम युवाओं से राजनीति में शिद्दत से बचने और मिठास के साथ काम करने की अपील की है। जमीअत उलमा हिंद पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष मौलाना सिद्दीकउल्ला चौधरी ने आगे कहा कि अब हमारे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली का रुख किया और कई दिनों तक दिल्ली में रहने के दौरान 14 विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की और अगले लोकसभा चुनाव की योजना पर अभी से काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने सभी लोगों से यूपी को बचाने की अपील की और कहा कि यूपी में एकजुट होकर बीजेपी को सबक सिखाना चाहिए। यूपी में सभी दलों को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बंगाल ने सिग्नल दे दिया है अब यूपी का नंबर है, यूपी के लोगों को भी लचर कानून व्यवस्था और नफरत फैलाने व जुल्म ज्यादती करने वाली इस सरकार से निजात हासिल करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ने दिखा दिया है कि मोदी और बीजेपी को हराया जा सकता है इसलिए पहले यूपी और फिर पूरे देश में इसी फार्मूले पर काम किया जाएगा, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ मजबूती से लड़ रही है और अपने सरकार में सभी लोगों को साथ लेकर चलने का काम कर रही है। उन्होंने बीजेपी पर पश्चिम बंगाल का माहौल खराब करने का भी आरोप लगाया साथ ही किसान आंदोलन और कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई मौतों के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static