योगी कैबिनेट विस्तार पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, बोले- ''चुनाव में फायदा महसूस हो तो एक और मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है BJP''

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 08:04 AM (IST)

Politics News: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के मंगलवार को हुए पहले मंत्रिमंडल विस्तार पर तंज करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इतनी घबराई हुई है कि अगर उसे लगे कि उसको आगामी लोकसभा चुनाव में फायदा होगा तो वह मंत्रिमंडल का एक और विस्तार कर सकती है। हाल ही में दिवंगत हुए संभल से पार्टी सांसद शफीक-उर-रहमान बर्क के 10वें से जुड़ी रस्म में शिरकत करने आए यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में मंत्रिमंडल के विस्तार से जुड़े एक सवाल पर कहा कि अगर उन्हें (भाजपा) पता चले कि वे ज्यादा वोट हासिल कर सकते हैं तो वे एक और (मंत्रिमंडल) विस्तार कर देंगे।

चुनाव में फायदा महसूस हो तो एक और मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है भाजपा :अखिलेश
उन्होंने कहा कि ये लोग (भाजपा) इतने घबराए हुए हैं कि अगर उन्हें पता चले कि हमारे एक पत्रकार मित्र को मंत्री बना दिया जाए तो इससे दो लोकसभा सीटें जीतने में मदद मिल सकती है, तो वे उसे भी मंत्री बना देंगे। यह मंत्रिमंडल विस्तार जनता की सेवा के लिए नहीं किया गया है और जनता इसे पूरी तरह समझ रही है। यादव ने कहा कि नये मंत्रियों ने ही शपथ ली है, जल्द ही चुनाव की घोषणा हो जाएगी, वे सिर्फ मंत्री बने रहेंगे और काम नहीं कर पाएंगे। मंत्रिमंडल विस्तार के तहत मंगलवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, भाजपा विधान परिषद सदस्य दारा सिंह चौहान, भाजपा विधायक सुनील शर्मा और भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के विधायक अनिल कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली थी।

आगामी लोकसभा चुनाव संविधान को बचाने की सबसे बड़ी लड़ाई: अखिलेश
सपा अध्यक्ष ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को संविधान बचाने की सबसे बड़ी लड़ाई बताया। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस देश में जो सबसे बड़ी लड़ाई होने वाली है वह संविधान को बचाने की होगी। बाबा साहब आंबेडकर जी ने संविधान दिया जिसने सभी को समान अधिकार और सम्मान दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगामी चुनाव में परिवार को मुद्दा बनाए जाने के सवाल पर यादव ने कहा कि भाजपा को तय कर लेना चाहिए कि वह परिवार के सदस्यों को टिकट नहीं देगी और ना ही परिवार के सदस्यों से वोट मांगेगी। सपा अध्यक्ष ने बुधवार को आगरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेट्रो परियोजना के डिजिटल तरीके से किए गए उद्घाटन पर भी कटाक्ष किया और कहा कि यह समाजवादी पार्टी सरकार की परियोजना थी, बाद में आयी भाजपा सरकार ने केवल काम धीमा किया और बड़े अनमने ढंग से इसे पूरा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static