INDIA ब्लॉक की रैली में बोले अखिलेश यादव- ''BJP दुनिया की नहीं ब्रह्माण्ड की सबसे झूठी पार्टी है''

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 02:52 PM (IST)

Politics News: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘‘ब्रह्मांड में सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी'' करार देते हुए रविवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पूरी दुनिया में भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) की ‘‘थू-थू हो रही है। यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अगर हम आंकड़े निकालेंगे तो ब्रह्मांड में इतना झूठ किसी ने नहीं बोला होगा जितना भाजपा ने बोला है।

अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने से भाजपा की पूरी दुनिया में थू-थू हो रही: अखिलेश
उन्होंने एक सवाल पर कहा कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने से भाजपा की पूरी दुनिया में थू-थू हो रही है। यह तो साबित हो गया कि सरकार जो चाहे वह कर सकती है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल चले गए। अरविंद केजरीवाल जेल चले गए। विपक्ष के सब लोगों पर आरोप हैं लेकिन वह भारतीय जनता पार्टी जो उत्तर प्रदेश को लूट रही है, भ्रष्टाचार कर रही है क्या उसके खिलाफ कोई कार्रवाई होगी? दिल्ली आबकारी नीति संबंधी कथित घोटाले के आरोप में केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर अमेरिका और जर्मनी ने टिप्पणी की थी। उसके बाद संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस के प्रवक्ता ने भी एक बयान दिया था।

'अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की रिपोर्ट पर बारीकी से नजर रख रहा देश'
बताया जा रहा है कि अमेरिका के विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने हाल में कहा था कि उनका देश अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की रिपोर्ट पर बारीकी से नजर रख रहा है और वह एक निष्पक्ष कानूनी प्रक्रिया को बढ़ावा देता है। वहीं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि उम्मीद है कि भारत में अन्य लोकतांत्रिक देश की तरह राजनीतिक और नागरिक अधिकार सुरक्षित रहेंगे तथा हर कोई स्वतंत्र एवं निष्पक्ष माहौल में मतदान करने में सक्षम होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static