अखिलेश के बचाव में उतरे नारद राय, कहा- अपने गिरेबां में झांके BJP, जिन्ना की कब्र पर चादर चढ़ाने क्यों गये थे आडवाणी

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 01:31 PM (IST)

बलिया: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मुहम्मद अली जिन्ना की कथित हिमायत को लेकर भाजपा के हमलों के बीच सपा के वरिष्ठ नेता नारद राय ने कहा है कि भाजपा पहले अपने गिरेबां में झांके और अपने संस्थापक नेताओं में शामिल लालकृष्ण आडवाणी से पूछे कि वह पाकिस्तान में जिन्ना की मजार पर चादर चढ़ाने क्यों गये थे।

राय ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में प्रदेश के संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला द्वारा जिन्ना मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हाल में लगाये गये गम्भीर आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि शुक्ला अपने दल का इतिहास भी पढ़ लें। राय ने कहा कि भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने स्वतंत्रता आंदोलन में जिन्ना के योगदान को याद करके उनकी मजार पर चादर चढ़ायी थी और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी। उन्होंने कहा कि इसी योगदान को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी स्मरण किया है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के संसदीय कार्य राज्यमंत्री शुक्ला को यह बात भी याद रखनी चाहिए कि भाजपा के प्रणेताओं में शामिल श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जिन्ना के साथ मिलकर सरकार बनायी थी। भाजपा को इस पर भी जवाब देना चाहिये।

गौरतलब है कि जिन्ना की कथित रूप से हिमायत करने वाले सपा अध्यक्ष अखिलेश के हाल के बयान के बाद राज्यमंत्री शुक्ला ने पिछले दिनों उन पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से साठगांठ करने का गम्भीर आरोप लगाया था। राय ने कहा कि आनन्द स्वरूप शुक्ला ने अखिलेश यादव के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी की है और उनके विरुद्ध राष्ट्रद्रोह के आरोप में मामला दर्ज होना चाहिये। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में सपा नेताओं द्वारा पुलिस में लिखित शिकायत दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static