शिवपाल को भाजपा नेता देने लगे है ‘इज्जत'', कहा- ''बड़े नेता हैं इसलिए BJP को हर हाल में फायदा होगा''

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 06:09 PM (IST)

इटावा: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भले ही अभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल ना हुए हो लेकिन भाजपा के नेता उनको माननीय कह कर इज्जत देने में जुट गए हैं। पीएसपीएल प्रमुख शिवपाल सिंह को यह इज्जत कहीं और नहीं बल्कि खुद उनके गृह जिले इटावा में भाजपा नेताओं से मिल रही है। उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के सदस्य और भाजपा के वरिष्ठ नेता के.के.राज शिवपाल के भाजपा में शामिल होने को फायदेमंद मानते हैं। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह ही प्रसपा प्रमुख के बारे मेंं अंतिम निर्णय लेगे। उन्होंने कहा कि शिवपाल बड़े नेता है इसलिए भाजपा को हर हाल में फायदा ही होगा।

गौरतलब है कि 26 मार्च से शिवपाल सिंह के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं चल रही है। शिवपाल को भाजपा के लिये फायदे का सौदा कहने वाले भाजपा नेता के.के.राज मौजूदा वक्त में उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के सदस्य और 1991 में इटावा जिले की लखना विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के एमएलए निर्वाचित हो चुके हैं। राजनीति की मुख्यधारा में आने से पहले के.के.राज 1988 में इटावा नगर पालिका परिषद के सभासद निर्वाचित हुए थे। के.के.राज को इटावा मे दलित राजनेता के तौर पर प्रभावी माना जाता है।

कोरी बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले के.के.राज भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कद्दावर नेताओं के बेहद करीबी माने जाते हैं। भाजपा के नेता समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के बागी चाचा शिवपाल सिंह यादव को जिस तरह से इज्जत दे रहे हैं। उससे एक बात साफ होती हुई यह दिखाई दे रही है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता कहीं ना कहीं शिवपाल सिंह यादव के प्रति विनम्र और विनम्र बन रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static