पूर्वांचल-एक्सप्रेसवे को बलिया से ना जोड़े जाने से BJP विधायक का छलका दर्द, कहा- करूंगा सत्याग्रह

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 11:39 AM (IST)

बलियाः प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी आज 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। इस एक्सप्रेसवे के जरिए पश्चिम में नोएडा से लेकर पूरब में गाजीपुर तक के उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख शहर आपस में जुड़ जाएंगे, लेकिन इससे बलिया को ना जोड़े जाने का दर्द भी छलकने लगा है। 

दरअसल भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि उन्हें दर्द है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से बलिया अछूता रहा। इसके साथ ही पूर्ववर्ती सरकारों सहित भाजपा के मुख्यमंत्रियों पर बलिया जनपद से बेईमानी करने का भी आरोप लगाया और विकास के लिए अपनी ही सरकार के खिलाफ सत्याग्रह करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि देश में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम का बिगुल बलिया के मंगल पांडे ने फूंका। 1947 की आज़ादी के पूर्व बलिया 1942 में 13 दिनों के लिए आज़ाद रहा। इतना ही नहीं बलिया ने देश को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर दिया और मोदी भी लोकसभा चुनाव में अंतिम चुनावी सभा बलिया में करके देश के प्रधानमंत्री बने। इन सबके बावजूद बलिया विकास से अछूता रहा। 

भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि गोरखपुर में एम्स और देवरिया में मेडिकल कॉलेज और बलिया को कुछ भी नहीं ये बेईमानी नहीं तो क्या है? भाजपा विधायक ने तल्ख़ तेवर दिखाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी या उनके कैबिनेट ने अगर बलिया को दरकिनार करने का फैसला कर लिया है तो मैं भी अपनी ही सरकार में सत्याग्रह करूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static