प्रयागराज पहुंचे मंत्री जितिन प्रसाद, कहा- नगर निकाय चुनाव में इतिहास रचेगी बीजेपी

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 06:50 PM (IST)

प्रयागराज: 2019 के लोकसभा चुनाव और उसके बाद 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में परचम लहराने के बाद बीजेपी एक बार फिर से 2022 में होने जा रहे नगर निकाय चुनाव में कमल खिलाने की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई है। पार्टी की ओर से नगर निकाय चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की भी तैनाती कर दी गई है। पर्यवेक्षक भी बैठकें कर नगर निगमों में जीत दर्ज करने के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में संगम नगरी प्रयागराज की महापौर की सीट को जिताने की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद, राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल और काशी प्रांत के बीजेपी उपाध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता को सौंपी गई है।

नगर निकाय चुनाव के पर्यवेक्षक बनाए गए पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद ने शनिवार को सर्किट हाउस में पार्टी के वार्ड और बूथ अध्यक्षों के साथ ही मौजूदा पार्षदों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने वोटर लिस्ट में सुधार करने से लेकर बूथ स्तर पर पार्टी की व्यूह रचना कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी।

प्रयागराज महापौर सीट पार्टी के लिए बेहद अहम
उन्होंने बैठक के बाद बताया कि प्रयागराज महापौर सीट पार्टी के लिए बेहद अहम है। उन्होंने कहा है कि न केवल प्रयागराज के महापौर की सीट पर एक बार फिर से कमल खिलाएंगे, बल्कि सभी 100 वार्डों में भी बीजेपी जीत दर्ज करे ऐसा लक्ष्य लेकर कार्यकर्ता चल रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि बीजेपी नगर निकाय चुनाव में प्रयागराज में इतिहास रचेगी।

2025 के महाकुंभ में भी बनेगा इतिहास
पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद ने कहा है कि प्रयागराज इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि 2019 में यहां पर कुंभ मेले का आयोजन किया गया था। वह कुंभ मेला ऐतिहासिक था, उसकी चर्चा देश और विदेशों तक में हुई थी। उन्होंने कहा कि 2025 का जो महाकुंभ होगा उसमें भी इतिहास रचा जाएगा। बीजेपी की केंद्र और प्रदेश की सरकार मिलकर इस आयोजन को भव्य बनाएंगे। महाकुंभ की कार्य योजना अभी से तैयार की जा रही है। इसलिए भी नगर निकाय चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि महाकुंभ की योजनाओं का भी क्रियान्वयन नगर निगम के जरिए ही होगा।


हर चुनाव गंभीरता से लेती है बीजेपी
उन्होंने आगे कहा है कि पार्टी हर चुनाव को बेहद गंभीरता से लेती है। पार्टी को पूरा विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद उसे मिलेगा। वहीं सड़कों में गड्ढे के सवाल पर पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर मीडिया के कैमरों से भागते नजर आए। उन्होंने बस इतना ही कहा कि इस मामले में भी अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static