हनुमान जी पर हो रही बयानबाजी पर बोले प्रमोद तिवारी- BJP की लंका को राख करेंगे संकटमोचन

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 09:42 AM (IST)

लखनऊ: हनुमान जी की जाति और धर्म को लेकर राजनेताओं की बयानबाजी के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने इसे राजनीति के गिरते स्तर की पराकाष्ठा करार दिया। विधानसभा के सेंट्रल हाल में पत्रकारों से बातचीत में तिवारी ने कहा कि जाति और धर्म के नाम पर समाज में वैमनस्य फैलाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने अब भगवान को भी जाति धर्म में बांटना शुरू कर दिया है। यह राजनीति के गिरते स्तर की पराकाष्ठा है।

उन्होंने कहा कि पहले हनुमान जी को भाजपा का कोई नेता आदिवासी बताता है फिर राजस्थान की एक सभा में उनको दलित करार कर दिया जाता है। मेरठ पहुंचते-पहुंचते हनुमान जी आर्य बन जाते है, फिर भाजपा का ही एक नेता रामभक्त को जाट बताता है और फिर लखनऊ में सत्तारूढ़ दल के एक नेता एक कदम आगे बढ़ते हुए हनुमान जी का धर्म ही बदल देते हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने संकटमोचन को ही संकट में डाल दिया है। उन्हे नहीं पता कि त्रेता युग में हनुमान जी ने घमंडी रावण की सोने की लंका को जला कर राख कर दिया था और अब भाजपा की लंका स्वाहा होने की बारी है।

आगरा में स्कूली छात्रा की दिनदहाड़े पेट्रोल डाल कर की गई हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए तिवारी ने कहा कि बदहाल कानून व्यवस्था का पर्याय बने उत्तर प्रदेश की सरकार के लिए यह घटना बदनुमा दाग है जो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार की कलई खोलता है। भाजपा सरकार को इन घटनाओं से सचेत हो जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static