अमर शहीद लाला जगत नारायण की 43वीं पुण्यतिथि पर प्रयागराज में लगाया गया रक्तदान शिविर

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 06:08 PM (IST)

प्रयागराज, ( सैय्यद आकिब रजा ): अमर शहीद लाला जगत नारायण की 43वीं पुण्यतिथि है और आज पुण्यतिथि के मौके पर प्रयागराज में एक ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। पंजाब केसरी और प्रिमरोज शिक्षा संस्थान के तत्वाधान में लगाए गए ब्लड डोनेशन कैंप में 14 लोगों ने ब्लड डोनेट किया और अमर शहीद लाला जगत नारायण जी को श्रद्धांजलि भी दी । ये कैंप इलाहाबाद नर्सिंग होम एसोसिएशन सिविल लाइंस मे आयोजन किया गया। सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रयागराज के अलग-अलग हिस्सों से आए लोगों ने अपना ब्लड डोनेट किया।

PunjabKesari

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट अविनाश राय और मेजर दानिश फारूकी इदरीसी रहे । साथ ही साथ  इंस्पेक्टर आरपीएफ शिव कुमार सिंह विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे। ब्लड डोनेट करने आए लोगों का कहना है कि रक्तदान से बड़ा महादान कुछ नहीं हो सकता इसलिए हर व्यक्ति को एक बार जरूर रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्तदान करने से किसी दूसरे व्यक्ति की जिंदगी बच सकती है।

PunjabKesari

आज के इस मौके पर अमर शहीद लाला जगत नारायण जी को याद करते हुए सभी लोगो ने प्रण लिया की वह आगे कई अन्य लोगों को ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित करेंगे और इस शुभ कार्य को आगे बढ़ाएंगे ।

PunjabKesari

ब्लड डोनेशन करने आए लोगों का कहना है कि आज के इस ब्लड डोनेशन कैम्प को लेकर पंजाब केसरी समूह का भी धन्यवाद कर रहे है। इस अवसर पर कई लोगों ने ब्लड डोनेट किया है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने भी अपना ब्लड डोनेट किया है उन सभी लोगों का ब्लड  कैंसर पेशेंट या फिर अन्य गंभीर बीमारी से जो लोग जूझ रहे हैं उनको डोनेट किया जाएगा।

PunjabKesari
डोनेट करने आए लोगों ने भी मुहिम की जमकर सराहना की । उन्होंने कहा कि आज की इस मुहिम से वह काफी जागरूक हुए हैं और हर 3 महीने के बाद वह दोबारा ब्लड डोनेट करेंगे क्योंकि इससे बड़ा कोई पुण्य नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static