बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर प्लाज्मा डोनेशन के लिए पूरी तरह फिट, जरूरत पड़ने पर ली जाएगी मदद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 07:51 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से अपना पार पसार चुका है। जिससे संक्रमित रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसको रोकने के लिए लखनऊ स्थित केजीएमयू ने प्लाज्मा डोनेट करने की अनोखी मुहिम शुरू की है। इसी क्रम में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर आगे आई हैं और वह प्लाज्मा डोनेशन के लिए पूरी तरह से फिट हैं। उनके ब्लड में पर्याप्त एंटी बॉडीज पाई गई हैं। केजीएमयू को जब जरुरत होगी कनिका प्लाज्मा डोनेट कर सकेंगी।
PunjabKesari
बता दें कि केजीएमयू में प्लाज्मा डोनेशन की शुरुआत होने पर कनिका कपूर ने प्लाज्मा डोनेशन की इच्छा जताई थी। इस पर ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की टीम ने सोमवार को कनिका का सैंपल लिया था जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई। जिसमें कनिका प्लाज्मा डोनेशन के लिए फिट पाई गई हैं।

ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा ने बताया कि कनिका के खून में पर्याप्त एंटीबाडीज पाई गई हैं। उनकी एचआईवी, हेपेटाइटिस व मलेरिया सहित छह जांचें कर ली गई हैं। सभी पैरामीटर दुरुस्त पाए गए हैं। उन्होंने डोनेशन के लिए हामी भरी है। जरुरत के हिसाब से एक दो दिन में उन्हें बुलाया जा सकता है। वह इमरजेंसी में भी डोनेशन के लिए तैयार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static