ब्रजेश पाठक ने दिए जांच के आदेश, एक्सपायरी डेट के इंजेक्शन लगाने से 9 माह की बच्ची की हुई मौत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 02:41 PM (IST)

चित्रकूट: जिले में बीते दिन 9 माह की मासूम बच्ची की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई परिजनों ने आरोप लगाया कि वार्ड बॉय ने उनकी बच्ची को इंजेक्शन लगाया था और वह इंजेक्शन एक्सपायर हो चुका था। उसके चलते ही मासूम बच्ची की जान चली गई।

फिलहाल सीएमएस डॉक्टर सुधीर शर्मा ने कार्रवाई करते हुए अस्पताल के 3 कर्मचारी फार्मासिस्ट ,वार्ड बॉय और स्टाफ नर्स को निलंबित कर दिया है। वही प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले को संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। घटना बदौसा थाना क्षेत्र के जमुनिया निवासी धनेश श्रीवास्तव की  बेटी को सर्दी जुकाम होने पर उन्होंने उसे जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया था जहां पर शिशु रोग विशेषज्ञ के द्वारा उसका इलाज किया जा रहा था। बच्ची की हालत में सुधार होने पर परिजन उसको रात में घर लेकर चले गए थे। 

ओपीडी में डॉक्टर संतोष कुमार ने बच्ची की फाइल देखकर उसका ट्रीटमेंट शुरू किया था जिसके बाद वार्ड बॉय ने एमोक्सीक्लीन नाम  की एंटीबायोटिक इंजेक्शन  जो की 8 महीने की डेट का एक्सपायरी बताया जा रहा है जिसको लगा दिया इसके बाद बच्ची की हालत बिगड़ने लगी और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static