ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद में दिखा गोलमाल: पहली लहर में 54 हजार की दर से खरीदे गए 40 तो दूसरी में 19 हजार की दर से खरीदे गए 135 सिलेंडर

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 05:21 PM (IST)

भदोहीः कोरोना संकट के दौर में कई मानवीयता भरी खबरें सुर्खियों में रहीं तो आपदा के दौरान अवसर तलाशने वालों की भी कमी नहीं रही। इस दौरान भी बदमाश व काले धंधे में लिप्त लोग जेब गर्म करने में लगे रहे। वहीं उत्तर प्रदेश के भदोही में अमूमन आठ से दस हजार में मिलने वाला ऑक्सीजन सिलिंडर स्वास्थ्य विभाग ने 54 हजार की दर से खरीदा। आश्चर्यजनक है कि ये खरीदफरोख्त भी कोरोना के पहली लहर में हुई जब ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए कोई मारामारी नहीं थी।

बता दें कि 54 हजार की दर से विभाग ने 40 सिलिंडर खरीदे वहीं दूसरी लहर में 135 सिलिंडर 19500 में खरीदा गया जबकि मिर्जापुर में स्वास्थ्य विभाग ने 50 सिलिंडर साढ़े बारह हजार की दर से खरीदा। दो जिलों की खरीद में इतना बड़ा अंतर आने से तो साफ है कि खरीद करने वालों की मंशा गड़बड़झाला की रही। मिर्जापुर की अपेक्षा भदोही में दो गुने और चार गुने अधिक दर पर सिलिंडर खरीद कर लाखों का गोलमाल करने की कोशिश की गई।

आगे बता दें कि इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए पूरी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की। वहीं इस मामले में सीएमओ ने बताया कि सभी खरीद नियमो के मुताबिक किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static