फर्जी नौकरी मामले में गिरफ्तार सुप्रिया जाटव के जालसाज दोस्त का भाई गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 03:42 PM (IST)

लखनऊ: अनामिका शुक्ला के स्थान पर फर्जी तरीके से नौकरी करने वाली सुप्रिया जाटव को बीते दिनों कासगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अब इस मामले में पुलिस को एक और कामयाबी मिली है। पुलिस ने सुप्रिया जाटव के जालसाज दोस्त राज का पता लगा लिया है जिसने अनामिका शुक्ला के शैक्षणिक डॉक्यूमेंट्स से नौकरी दिलवाई थी। 

बता दें कि असली मास्टरमाइंड पुष्पेंद्र उर्फ नीटू उर्फ राज एक ही शख्स के नाम हैं जो इस समय फरार चल रहा है। हालांकि पुलिस ने राज के भाई जसवंत को गिरफ्तार कर लिया है। पुष्पेंद्र उर्फ राज फर्जी डिग्री रैकेट का बड़ा संचालक बताया जा रहा है। 

असली अनामिका शुक्ला आई सामने
बता दें कि बीते दिनों असली अनामिका शुक्ला गोंडा से सामने आईं। मीडिया के सामने अनामिका शुक्ला ने बताया कि वह अभी भी बेरोजगार हैं जबकि उनके डॉक्यूमेंट्स से कई लोग नौकरी कर रहे हैं ऐसा हमें मीडिया के माध्यम से पता चला है।अनामिका शुक्ला ने कोतवाली पहुंचकर अपने डॉक्यूमेंट्स से नौकरी करने वालों के खिलाफ शिकायत भी की। 

गिरफ्तार सुप्रिया जाटव की संविदा की नौकरी खत्म
कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिजौली में अनामिका शुक्ला के शैक्षिक अभिलेखों के सहारे फर्जी तरीके से नौकरी हथियाने वाली फर्जी महिला शिक्षिका की संविदा खत्म की जा चुकी है। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। मामले में बेसिक शिक्षा विभाग ने फर्जी शिक्षिका से संबंधित सभी प्रपत्र थाना पालीमुकीमपुर की पुलिस को सौंप दिए हैं। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस लगातार जांच कर रही है। फर्जी शिक्षिका को लेकर पुलिस विद्यालय में साथी शिक्षिकाओं व गैर शिक्षणेत्तर कर्मचारियों से पूछताछ भी कर चुकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static