UP बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के भाई EWS कोटे से बने यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 12:43 PM (IST)

सिद्धार्थनगरः उत्तर प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाल रहे डॉक्टर सतीश द्विवेदी व उनके भाई डॉक्टर अरुण द्विवेदी इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं। दरअसल मंत्री के भाई  सिद्धार्थ विश्वविद्यालय बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति हुए हैं। मामला चर्चा में इसलिए है क्योंकी वो गरीब कोटे यानि EWS कोटे से नियुक्त हुए हैं। ये मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है साथ ही लोग नियुक्ति पर सवाल भी उठा रहे हैं।

इस बाबत सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुरेंद्र दुबे ने बताया कि मनोविज्ञान में लगभग डेढ़ सौ आवेदन आए थे। मेरिट के आधार पर 10 आवेदकों का चयन किया गया। इनमें अरुण कुमार पुत्र अयोध्या प्रसाद भी थे, इन्हीं 10 लोगों का इंटरव्यू हुआ तो अरुण दूसरे स्थान पर रहे वहीं इंटरव्यू एवं एकेडमिक तथा अन्य अंको को जोड़ने पर अरुण पहले स्थान पर आए। इस वजह से इनका चयन हुआ है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र प्रशासन जारी करता है। शैक्षिक प्रमाण पत्र सही था, इंटरव्यू की वीडियो रिकॉर्डिंग भी उपलब्ध है। सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे जानकारी हुई कि वह मंत्री जी के भाई हैं। अगर ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र फर्जी हुआ तो वह निश्चित रूप से दंड के भागी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static