UP Politics News: BSP नेता गुड्डू जमाली आज अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में होंगे शामिल, आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव को दी थी चुनौती

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 11:02 AM (IST)

UP Politics News: लोकसभा चुनाव से पहले 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव के लिए लोकसभा चुनाव की तैयारी बड़ी चुनौती बन गई है। अब इस बात को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज हो गई है कि समाजवादी पार्टी पूर्वांचल में बसपा प्रमुख मायावती को तगड़ा झटका देने की तैयारी में है। यूपी केआजमगढ़ जिले की मुबारकपुर विधानसभा सीट से 2 बार बसपा के पूर्व विधायक रहे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली एक बार फिर से बसपा का साथ छोड़ने जा रहे हैं।  बताया जा रहा है कि 28 फरवरी को गुड्डू जमाली अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर लेंगे। वहीं गुड्डू जमाली के अलावा कई अन्य सांसद सदस्यों के बहुजन समाज पार्टी छोड़कर अन्य पार्टी में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव को दी थी चुनौती
आपको बता दें कि गुड्डू जमाली बीते एक दशक से सक्रिय राजनीति में हैं। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट से 2012 और 2017 में चुनाव जीता था। इसके अलावा गुड्डू जमाली ने 2014 लोकसभा और 2022 में आजमगढ़ सीट पर बसपा के टिकट पर उपचुनाव भी लड़ा था। इस चुनाव में उन्हें 2 लाख 66 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। माना जाता है कि आजमगढ़ उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव की हार का मुख्य कारण बसपा के गुड्डू जमाली ही रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static