बसपा सांसद अफजाल अंसारी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानिए क्या है मामला?

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 02:21 PM (IST)

प्रयागराज: पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली। है। गुरुवार को मुख्तार अंसारी के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी की दुकानों का नक्शा मांगे जाने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन मोहम्मदाबाद नगर पालिका ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में नोटिस वापस ले लिया गया है। जिसके बाद इन दुकानों पर अब कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। राज्य सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर इसकी जानकारी दी है।

PunjabKesari

प्रदेश सरकार के हलफनामे के आधार पर कोर्ट ने याचिका निस्तारित की
बसपा सांसद अफजाल अंसारी की दुकानों के नक्शे के मामले में प्रदेश सरकार द्वारा दाखिल हलफनामे के आधार पर कोर्ट ने याचिका निस्तारित कर दी है। दरअसल अंसारी परिवार के सदस्यों ने नगर पालिका, मोहम्मदाबाद, गाजीपुर द्वारा 35 दुकानों का नक्शा मांगे जाने को चुनौती देते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। ये याचिका बसपा सांसद अफजाल अंसारी, उनके बड़े भाई सिगबत उल्लाह अंसारी, चचेरे भाई मंसूर अंसारी और दो बहनों की ओर से दाखिल की गई थी। दरअसल ये दुकानें 1975 से 1997 के बीच बनीं हैं। जिनके नक्शे को लेकर पहले मोहम्मदाबाद नगर निगम की ओर से नोटिस जारी किया गया था।

PunjabKesari

नगर पालिका को इतनी पुरानी दुकानों का नक्शा मांगने का कोई अधिकार नहीः अंसारी परिवार
अंसारी परिवार की ओर से तर्क दिया गया था कि नगर पालिका को इतनी पुरानी दुकानों का नक्शा मांगने का कोई अधिकार नहीं है। पिछले 40 वर्षों से मौजूद निर्माणों पर आपत्तिजनक नोटिसों के माध्यम से सवाल उठाए जा रहे हैं जो कानून के किसी भी प्रावधान में नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static