गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी की 12.50 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त, अफजाल की पत्नी के नाम दर्ज थी प्रॉपर्टी...

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 05:21 PM (IST)

लखनऊ (आरिफ वारसी) : जब से यूपी में BJP की सरकार आई है। तब से डॉन मुख्तार अंसारी के परिवार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। कभी उसके बेटे पर गैर लाइसेंसी हथियार रखने का मामला हो या खुद मुख्तार को पंजाब से यूपी के बांदा जेल लाने का मामला। ताजा घटना शुक्रवार का है जहां गाजीपुर पुलिस ने बसपा सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम पर दर्ज 12.50 करोड़ रुपए की लखनऊ स्थित प्रॉपर्टी को कुर्क कर लिया है। जिले के पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि ये कार्रवाई गिरोहबंद अधिनियम के तहत की गई है।

PunjabKesari

अफजाल की पत्नी फरहत अंसारी के नाम है प्रॉपर्टी
आपको बता दे कि बसपा सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम से डालीबाग,तिलक मार्ग, लखनऊ स्थित प्लॉट नंबर 14 बी को पुलिस ने आज सुबह कुर्क उत्तर-प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम की धारा 14(1) के तहत की गयी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अफजाल अंसारी ने ये संपत्ती अवैध तरीके से अर्जित की थी। सरकार अपराधियों को किसी भी प्रकार से छोड़ने वाली नहीं है। हमने पिछले 4 महीने में अंसारी फैमली की 75 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है। हम लोगों को बताना चाहते है कि अपराधी कितना भी रसूख वाला क्यों ना हो। उसे बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस आगे भी जिले के अपराधियों पर ऐसी ही कार्रवाई करती रहेगी।

कुछ दिन पहले भी अंसारी परिवार पर हुई थी कार्रवाई
मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई तेज कर दी है। ईडी ने बांदा जेल में बंद माफिया की 1.48 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है। जांच एजेंसी ने मुख्तार अंसारी पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर रखा है। इस मामले में मुख्तार के परिवार के अन्य सदस्य और उसके करीबी पर ईडी के रडार पर हैं। अगस्त महीने में ईडी ने दिल्ली से लेकर लखनऊ और गाजीपुर तक माफिया के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static