Budaun News: 2 मासूम भाईयों की हत्या मामले में पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, साजिद और जावेद ने मिलकर की थी हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 02:20 PM (IST)

Budaun Murder Case: उत्तर प्रदेश के बदायूं की बाबा कॉलोनी में दो मासूम भाइयों आयुष और आहान की 19 मार्च को हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अभी तक जांच की जा रही है। जांच के दौरान इस हत्याकांड में कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है। हत्या के बाद मुख्य आरोपी साजिद पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। इसके बाद उसके भाई जावेद ने भी बरेली के बारादरी थाने के सैटेलाइट चौकी पर आत्मसमर्पण कर दिया था। अब इस मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है।

दोनों भाईयों ने मिलकर की थी हत्या
इस मामले में सिविल लाइंस थाना पुलिस ने सोमवार को चार्जशीट कोर्ट में पेश की तो स्पष्ट हो गया कि दोनों बच्चों की हत्या किसी एक ने नहीं बल्कि दोनों आरोपी भाइयों ने मिलकर की थी। चार्जशीट के मुताबिक, दोनों आरोपी उधार में पांच हजार रुपये मांगने के बहाने से अपने सैलून के सामने स्थित विनोद कुमार के घर में घुसे थे। जब विनोद की पत्नी संगीता ने रुपये देने से इन्कार कर दिया तो उन्होंने हत्याकांड को अंजाम दिया। हत्याकांड की विवेचना के दौरान पुलिस ने तमाम सीसीटीवी कैमरे खंगाले। बच्चों के पिता विनोद कुमार, मां संगीता, दादी मुन्नी देवी और पीयूष समेत 21 लोगों के बयान दर्ज किए।

हत्या के कुछ घंटे बाद ही मारा गया था साजिद
बता दें कि आरोपियों ने घर में घुसकर तीन नाबालिग भाइयों-आयुष (12), अहान उर्फ हनी (8) और युवराज (10) पर चाकू से हमला कर दिया। आयुष और अहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृतकों के पिता विनोद कुमार की शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, ‘‘आरोपी साजिद अपने भाई जावेद के साथ शाम करीब सात बजे हमारे घर पहुंचा। साजिद ने मेरी पत्नी संगीता से अपनी पत्नी के प्रसव के लिए पांच हजार रुपये मांगे। जब मेरी पत्नी पैसे लेने अंदर गई तो साजिद घर की छत पर चला गया। जावेद भी छत पर पहुंच गया जिसके बाद दोनों ने मेरे बेटों को भी छत पर बुलाया।'' उन्होंने प्राथमिकी में कहा था कि दोनों ने तेज धार वाले चाकू से मेरे बेटों पर हमला कर दिया।'' हत्या के कुछ घंटों बाद ही यानी 19 मई को आरोपी साजिद (22) को मुठभेड़ में मार गिराया गया।

अभी तक पूरी नहीं हुई जांच
19 मई को ही घटना के तीन घंटे बाद साजिद शेखूपुर के जंगल में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। दूसरे दिन डीएम मनोज कुमार ने इसकी मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए थे। इसकी मजिस्ट्रेटी जांच सिटी मजिस्ट्रेट कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने एक सूचना सार्वजनिक की थी। कहा गया था कि जो कोई भी व्यक्ति अपने बयान दर्ज कराना चाहता है। वह कार्यालय आकर अपने बयान दर्ज करा सकता है। इस मामले को दो माह से ज्यादा समय हो चुका है लेकिन अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static