यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज से, कानपुर में मां-बेटी की मौत समेत इन मामलों पर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 12:32 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानमंडल (Uttar Pradesh Legislature) के सोमवार को शुरू होने वाले बजट सत्र (Budget Session) में कानपुर देहात (Kanpur Dehat) जिले में मां-बेटी (Mother-Daughter) की हाल में हुई मौत, कानून-व्यवस्था (Law and Order) और महंगाई समेत अन्य मामलों को लेकर हंगामेदार रहने की संभावना है। विपक्ष ने भाजपा (BJP) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Sarkar) को घेरने की योजना बनाई है।
PunjabKesari
सर्वदलीय बैठक में सभी दलीय नेताओं से सतीश महाना ने की सहयोग की अपेक्षा
बता दें कि बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करेंगी जबकि 2023-24 का बजट 22 फरवरी को सदन के पटल पर रखा जायेगा। विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने रविवार को सर्वदलीय बैठक में सभी दलीय नेताओं से सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने आग्रह किया कि सदस्य सदन में केवल हाजिरी न लगाए बल्कि सदन में उपस्थिति भी रहें जिससे प्रदेश का विकास हो सके।
PunjabKesari
बजट सत्र में कानपुर पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए प्रमुखता से चर्चा की मांग करेगी सपा
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने 15 फरवरी को कहा था कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा में कानपुर देहात जिले में एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कथित तौर पर आत्मदाह के कारण एक महिला और उसकी बेटी की मौत का मुद्दा उठाएगी। सपा नेताओं ने कहा कि विधानसभा के बजट सत्र में पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए इस मामले पर प्रमुखता से चर्चा की मांग होगी। उल्लेखनीय है कि 13 फरवरी की शाम कानपुर देहात जिले के रूरा थाना इलाके के मडौली गांव में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान प्रमिला दीक्षित (45) और उनकी बेटी नेहा दीक्षित (20) ने कथित तौर पर अपनी झोपड़ी में खुद को आग लगा ली थी, जिससे दोनों की मौत हो गई। उनकी झोपड़ी कथित रूप से ग्राम समाज की जमीन पर बनी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static