Budget session: किसान आंदोलन के मुददे पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, सदन आधे घंटे के लिए स्थगित

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 12:35 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही आरंभ होते ही विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन का मुद्दा उठाया जिस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ उसके बाद अध्यक्ष ने आधे घंटे के लिये कार्यवाही स्थगित कर दी।

बता दें कि आज सुबह 11 बजे जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुयी, नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी ने किसान आंदोलन का मुद्दा उठाते हुये सरकार से इस पर चर्चा कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि किसान दो महीने से अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन उनकी बात सुनने वाला कोई नहीं है। इस मुद्दे पर विपक्ष के कुछ सदस्य अध्यक्ष के आसन के करीब आ कर नारेबाजी शुरू कर दी।

चौधरी ने यह भी मांग की कि किसान आंदोलन के दौरान मारे गये किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाये। इस पर संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार में किसानों के नेता महेंद्र सिंह टिकैत को जेल में डाला गया था और उनकी पिटाई की गयी थी। इसके बाद सदन में शोर शराबा बढ़ने लगा, इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिये स्थगित कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static