Bulandshahr: इन्वेस्टर्स समिट में 200 उद्यमियों ने लिया भाग, 15 हजार करोड़ के निवेश पर हुई सहमति

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 06:29 PM (IST)

Bulandshahr News (वरुण शर्मा): उत्तर प्रदेश में अगले महिने होने जा रही यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले बुलंदशहर में स्थित एक निजी प्रतिष्ठान में इन्वेस्टर्स समिट का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें करीब 200 उद्यमियों ने भाग लिया। जबकि इस दैरान बुलन्दशहर में करीब 15 हज़ार करोड़ के निवेश करने पर सहमति बनी है। इस कार्यक्रम में बुलंदशहर सांसद समेत सातों विधायकों ने हिस्सा लिया। उनके साथ ही डीएम सीपी सिंह, एसपी श्लोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी कुलदीप मीणा, उपायुक्त उद्योग आशुतोष सिंह समेत जनपद के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

PunjabKesari
इस दौरान जिलाधिकारी व एसएसपी ने उद्यमियों से कानून व्यवस्था से लेकर उद्योंगों को मिलने वाली NOC तक पर खुलकर चर्चा की। बुलन्दशहर के सांसद भोला सिंह ने बताया कि योगीराज में उद्यमी यूपी में निवेश करने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं।

PunjabKesari

जबकि इतने बड़े निवेश से ना सिर्फ लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे बल्कि बुलन्दशहर की तस्वीर भी बदलेगी। सिकन्द्राबाद विधायक लक्ष्मीराज ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट निर्माण व एनसीआर का सबसे बड़ा जिला होने के कारण औद्योगिक घरानों की जनपद में निवेश करने व उद्योग लगाने में रुचि बढ़ी है।
PunjabKesari
 

ये भी पढ़े...VIDEO: Noida में दिखा Shimla जैसा नजारा,गाड़ियों के ऊपर जमी बर्फ की चादर, दो दिनों से बढ़ी ठंड

वहीं, अनूपशहर विधायक संजय शर्मा ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट में दिल्ली, नोएडा, हरियाणा सहित अन्य राज्यों व जिलों के इन्वेस्टर्स ने अपने निवेश की घोषणा की है। उनके साथ ही मौजूद पूर्व मंत्री व शिकारपुर विधायक अनिल शर्मा ने कहा कि उद्यमियों ने हाउसिंग सोसायटी, स्टील पाइप, वेयर हाउस, टैक्सटाइल, पॉटरी, डेयरी आदि क्षेत्र में निवेश किया है।

PunjabKesari

इस दौरान डीएम सीपी ने कहा कि 15 हज़ार करोड़ के निवेश से सीधे तौर पर 15 हज़ार रोजगार उपलब्ध हो सकेंगे। वहीं, इस दौरान उपायुक्त उद्योग आशुतोष सिंह ने समिट में प्रतिभाग करने वाले सभी उद्यमियों का आभार व्यक्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static