बुलंदशहर: दहेज के लिए पहले विवाहिता को जिंदा जलाने की कोशिश, असफल होने पर चलती कार से फेंका... FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 03:58 PM (IST)

बुलंदशहर (वरुण शर्मा) : केंद्र से लेकर राज्य सरकार विभिन्न संस्थान समाज के प्रभावी लोग सभी दहेज प्रथा खत्म करने की बात करते है। भारत सरकार ने तो दहेज लेने व दहेज देने को गैर कानूनी घोषित कर रखा है। दहेज लेने या देने पर सजा का प्रावधान भी है। इसके बावजूद लोगों की लालच कम होने का नाम नहीं ले रही। ताजा मामला यूपी के बुलंदशहर का है। जहां दहेज लोभियों ने विवाहिता को दहेज के लिए इतना प्रताड़ित किया कि सुनकर लोगों की रूह कांप गई। लड़की के पति ने परिवार वालों के साथ मिलकर पहले तो उसे जिंदा जलाने के लिए केरोसिन डाला असफल होने पर उसे चलती कार से फेंक कर घायल कर दिया। लड़की ने इस मामले में गुलावठी पुलिस थाने में पति सहित 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

पति करता था मारपीट
बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र की रहने वाली शायदा ने बुधवार को गुलावठी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसका पति शराब पीके घर आता था। जिसका वो विरोध करती थी इस पर वो अपने घर वालों के साथ मुझसे मारपीट करता था। सोमवार को वो जब घर आया तो उसने मेरे साथ मारपीट की वो मुझसे मायके से और दहेज लाने के लिए दबाव बनाने लगा। जब मैंने इसका विरोध किया तो उसने अपने जीजा के साथ मिलकर मुझ पर केरोसिन डालकर मुझे जिंदा जलाने की कोशिश की। इस काम में जब वो असफल हो गए तो मुझे कार में बैठाकर बाहर ले गए और मुझे चलती कार से धक्का दे दिया।

पति सहित 3 के खिलाफ मामला दर्ज
गुलावठी पुलिस थाना अध्यक्ष ने बताया कि युवती के तहरीर पर हमने पति उसकी मां, बहन, व जीजा के खिलाफ दहेज और हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। लड़की को चोट लगने के कारण उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।












 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static