कैबिनेट मंत्री डॉ. Sanjay Nishad बोले- आरक्षण के मुद्दे पर हम OBC समाज के साथ

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 06:26 PM (IST)

लखनऊ, Sanjay Nishad: यूपी के कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने निकाय चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण पर गुरुवार को अपने सरकारी आवास एक विक्रमादित्य मार्ग पर प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि निषाद पार्टी आरक्षण के मुद्दे पर ओबीसी वर्ग के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी है। साथ ही मैं जिस सरकार का हिस्सा हूं वह भी ओबीसी के नेतृत्व में बनी हुई सरकार है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ओबीसी के हित में कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने उच्च न्यायालय के फैसले के 24 घण्टे के अंदर ओबीसी आयोग का गठन कर अन्य पिछड़ा वर्ग के हित मे कार्य किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश और देश के अन्य पिछड़ा वर्ग के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा और पूरी निष्ठा के साथ ओबीसी को समाज और विकास की मुख्यधारा के साथ जोड़ा जाएगा। गुरुवार को हमारी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है।

 ये भी पढ़ें OBC Reservation पर अगर सरकार की नीयत साफ है तो सदन बुलाकर अपना पक्ष रखे: अखिलेश
 


PunjabKesari
डॉ संजय निषाद ने बताया कि निषाद पार्टी भी सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण को लेकर याचिका दायर करेगी, क्योंकि जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाता कि उत्तर प्रदेश का मछुआ समुदाय किस जाति प्रमाण पत्र के साथ चुनाव लड़ेगा। बताया कि सेन्सस मैनुअल 1961 में मझवार, तुरैहा अनुसूचित जाति के हकदार है और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल द्वारा 31 दिसम्बर 2016 में हमारी जाति को पिछड़ी से निकाल दिया गया है। किंतु पूर्व की सरकारों के दोहरे चरित्र के चलते अभी तक मझवार आरक्षण का मामला हल नहीं हो पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static