पूर्व कैबिनेट मंत्री नकवी का तंज, कहा- कांग्रेस में ‘इलेक्शन नहीं बल्कि परिवार का सिलेक्शन' हुआ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 06:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रामपुर में बुधवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव पर तंज कसते हुए कहा कि यह ‘इलेक्शन नहीं है बल्कि परिवार का सिलेक्शन' है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया महज एक औपचारिकता मात्र है। यह सही मायने में इलेक्शन नहीं बल्कि शीर्ष परिवार द्वारा किया गया सिलेक्शन है। उन्होंने कहा कि कोशिश इस बात के लिये हो रही है कि पाटर्ी का कोई ‘रिमोट कंट्रोल' राष्ट्रीय अध्यक्ष कैसे बने।

उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की इन दिनों चल रही भारत जोड़ो यात्रा पर भी तंज कसते हुए कहा कि यह एक ‘इवेंट' है। उन्होंने कहा कि अच्छा होता अगर कांग्रेस पहले खुद तो जुड़ जाये। नकवी ने कहा कि कांग्रेस का जब बुरी तरह कबाड़ा हो रहा है, उसके बाद भी वह सुधरने को तैयार नहीं है। इस बारे में वह कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित स्थानीय निकाय चुनाव के सवाल पर नकवी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा है कि पार्टी ने नगर निकायों की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा यूपी के दो मजदूरों की हत्या किये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नकवी ने कहा कि आतंकवादी घटना किसी भी हालत में स्वीकार्य नहीं है। ऐसे आतंकवादी धर्म, देश और मानवता को धोखा देते हैं। इस दौरान वह रामपुर के टांडा बादली में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र शर्मा के निधन पर शोक संतृप्त परिवार को सांत्वना देने भी पहुंचे। टांडा बादली में जनसंघ के समय के पुराने कार्यकर्ता रहे लाला राम किशोर से उन्होंने मुलाकात की। लाला राम किशोर के किराना स्टोर पर जाकर नकवी ने आशीर्वाद लिया। वह टांडा में बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में भी शामिल हुये। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static