सावधान! एक महीने में फिट नहीं हुए थानेदार तो जाएगी थानेदारी

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 06:44 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भारी तोंद निकालकर फुर्सत से थानेदारी करने वालों की अब खैर नहीं है। अभी तक जो थानेदार थाने में मौज-मस्ती से कुर्सियां तोड़ा करते थे, उन्हें अब मेहनत करनी पड़ेगी। खुद को फिट न रखने पर उनकी थानेदारी भी जा सकती है। यह निर्देश आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने दिया है।

बता दें कि मोहित अग्रवाल ने परेड के दौरान पुलिस लाईन का वार्षिक निरीक्षण किया और अपने अधीनस्थों से दौड़ भी लगवाई। कई थानेदार वजन ज्यादा होने के कारण बहुत जल्दी हांफ कर रूक गए। यह देख आईजी ने निर्देश दिया कि सप्ताह में एक दिन सभी मोटे थानेदार पुलिस लाईन में आकर परेड ग्राउंड पर दौङ लगाएगें। वहीं इस आदेश को सुनते ही मोटे थानेदार शौक रह गए।

मोटे थानेदारो को फिजिकली-मेंटली फिट कराएंगें आईजी
आईजी रेंज मोहित अग्रवाल के अनुसार वह सप्ताह में एक दिन पुलिस लाईन आकर मोटे थानेदारों की तोंद भी कम कराएंगें और फिजिकली और मेंटली फिट करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान उन्हें कई खामिया मिली हैं। कई थानेदार और सीओ टीयर गन तक नहीं चला पा रहे थे। इसके चलते यह फैसला लिया गया है कि अब इन थानेदारो की दौड़ भी कराई जाएगी, जिसमें वह खुद मौजूद रहेंगे। ऐसे एक नहीं बल्कि कानपुर के अनवरगंज, जूही, बिल्हौर समेत कई थानों में ऐसे थानेदार हैं जो शरीर के वजन होने के चलते थानों में ही बैठे रहते हैं।

आदेश के बाद से मोटे थानेदार हैरान और परेशान
वहीं डीआईजी आनंतदेव का कहना है कि एक महीने तक लगातार सभी मोटे थानेदारों को दौड़ाया जाएगा और उनकी तोंद कम कराई जाएगी। यदि एक महीने के अंदर थानेदार फिट नहीं हुए तो उनसे थानेदारी छीन ली जाएगी। वहीं डीआईजी और आईजी के आदेश के बाद से मोटे थानेदार हैरान और परेशान हैं। अधिकारियों के आदेश आने के बाद से मोटे थानेदार डाइटीशियंस और जिम संचालकों से सम्पर्क करने में जुट गये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static