सावधान! आगरा-एक्सप्रेस वे पर 3 घंटे से पहले पूरा किया सफर तो कटेगा ई-चालान

7/1/2019 5:15:02 PM

लखनऊः एक्सप्रेस वे पर लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, आगरा से लखनऊ के बीच का सफर तीन घंटे से पहले तय करने वाले वाहन चालकों का ई-चालान काटा जाएगा। जिसके चलते अब तक 25 ई-चालान काटे गए हैं।

टोल प्लाजा पर की गई व्यवस्था
इस बारे में यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा आगरा (21 किमी) और लखनऊ (290 किमी) पर आधुनिक उपकरण स्थापित किए गए हैं। इन उपकरणों द्वारा वाहन की फोटो और डेटा की रिपोर्ट ई-मेल के जरिए लखनऊ और आगरा के यातायात पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में भेजकर ई-चालान जारी कराए जा रहे हैं। इस संबंध में यूपीडा ने एसएसपी लखनऊ व एसएसपी आगरा को पहले ही पत्र भेजकर अनुरोध किया था।

तीन घंटे से पहले सफर होने पर कटेगा चालान
उन्होंने बताया कि यूपीडा द्वारा आगरा और लखनऊ टोल प्लाजा पर यह व्यवस्था की गई है। अगर कोई वाहन आगरा से लखनऊ अथवा लखनऊ से आगरा तक की दूरी तीन घंटे से पहले तय करता है तो उसका चालान निश्चित रूप से किया जाएगा।

लखनऊ से आगरा की दूरी 336.4 किमी
जानने योग्य है कि लखनऊ से आगरा की दूरी 336.4 किमी है। यदि निर्धारित स्पीड से सफर तय करते हैं तो लखनऊ से आगरा पहुंचने में करीब साढ़े 4 घंटे लगेंगे, लेकिन आगरा एक्सप्रेस वे पर चौड़ी सड़क देखते ही वाहनों की स्पीड बढ़ जाती है। जिससे आए दिन सड़क हादसे होते हैं।

 


Tamanna Bhardwaj

Related News