5 साल पुराने केस में 6 पुलिस वालों पर केस दर्ज, झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 06:29 PM (IST)

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक व्यक्ति के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा कथित तौर पर मारपीट करने तथा रुपये छीनने के मामले में अदालत ने एक निरीक्षक, तीन उप निरीक्षक समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

PunjabKesari

पीड़ित को मारने के साथ छीने थे रुपए
पीड़ित वेंकटेश मिश्रा के अधिवक्ता अवधेश सिंह ने शुक्रवार को बताया कि वर्ष 2017 में मिश्रा अपने साथी के साथ जा रहे थे। तभी पुलिसकर्मी अजय चौधरी की मोटरसाइकिल उनकी मोटरसाइकिल से टकरा गई। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने पीड़ित की पिटाई करने के बाद उसकी जेब में रखे पांच हजार रुपये तथा उनके साथी के जेब से 1720 रुपये निकाल लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि घटना के बाद सिपाही जय वीर तथा अजय चौधरी, वेंकटेश मिश्रा को पकड़कर थाने ले गए जहां उन्हें फिर पुलिसकर्मियों ने पीटा। सिंह ने बताया कि पिटाई के बाद पीड़ित के खिलाफ ही हत्या का प्रयास तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया और अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

PunjabKesari

जेल से ही लगाई अदालत में गुहार
पीड़ित वेंकटेश मिश्रा के अधिवक्ता अवधेश सिंह ने बताया कि पीड़ित ने जेल से ही अदालत में गुहार लगाई तब दोबारा जेल में ही उनका चिकित्सीय परीक्षण कराया गया जिसमें चोटों की पुष्टि हुई। अधिवक्ता ने बताया इसी मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ए पी गौतम ने 24 जनवरी को तत्कालीन पुलिसकर्मी सिपाही अजय चौधरी, विजय वीर तथा उप निरीक्षक प्रकाश सिंह, बलराम सिंह तथा क्रांतिवीर सिंह के अलावा निरीक्षक डी सी शर्मा के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी मौजूदा समय में जिले से बाहर तैनात हैं। अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि उन्हें अदालत के आदेश की जानकारी मिली है और आदेश का पूर्ण सम्मान करते हुए यथोचित कार्यवाही की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static