UPSC में सफल अभ्यर्थियों को CM Yogi ने दी बधाई, 3 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में अतीक के वकील पर केस दर्ज, पढ़ें 10 बड़ी बखरें

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 08:10 PM (IST)

लखनऊ: संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC ) द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजों को घाषित कर दिया है। उत्तर प्रदेश की दो लड़कियों ने टॉप 4 में जगह बनाई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  सभी सफल अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने ट्वीटकर कहा कि UPSC की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा-2022 में सफल सभी अभ्यर्थियों को बहुत-बहुत बधाई! उन्होंने कहा कि पूर्ण विश्वास है कि आप सभी 'Nation First' की भावना, अटूट कर्तव्यनिष्ठा व पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ 'आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान देंगे। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!  माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा के खिलाफ तीन करोड़ रुपए रंगदारी मांगने के आरोप में अतरसुइया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अतरसुइया थाने के प्रभारी योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि दरियाबाद निवासी सईद अहमद ने 20 मई को अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा के खिलाफ तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में मामला दर्ज कराया है। 

1- Farrukhabad News:भगवा कुर्ता पहने शख्स को इमाम ने मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका, बोला- भगवा कुर्ता हिंदुओं का लिवाज

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले से अजीबीगरीब मामला समामने आया है, जहां पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक कुंवर आसिफ अली खां ने मस्जिद के इमाम पर गंभीर आरोप लगयाएं है। उन्होंने कहा कि मस्जिद के इमाम ने भगवा कलर का कुर्ता पहने की वजह से मस्जिद में नमाज अदा नहीं करने दिया। उन्होंने बताया कि मस्जिद के इमान में यह कह कर भगा दिया कि भगवा कुर्ता हिंदुओं का लिवाज है। यह कलर पहन कर मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं है।

2- Lucknow News: 'लोकनायक' की पत्नी प्रभावती के नाम पर होगा सामुदायिक केंद्र का नाम, CM योगी ने दी जानकारी
Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार ने बलिया जिले के दलजीत टोला स्थित सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र का नाम लोकनायक जयप्रकाश नारायण की पत्नी प्रभावती के नाम पर करने का निर्णय लिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को अपने एक ट्वीट में यह जानकारी दी।

3- Farrukhabad News: गंगा में नहाने गए तीन दोस्त की नदी में डूबने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Farrukhabad News: जिले में मंगलवार दोपहर गंगा नहाने गये तीन दोस्तों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गयी। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीनों को बाहर निकला और तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक थाना कमालगंज क्षेत्र के ग्राम शेखपुर निवासी 18 वर्षीय उजैब, 14 वर्षीय जोएब और 17 वर्षीय अशरफ के साथ ही समीर गंगा नहाने गया था।

4- Tips For Marriage: अगर शादी में हो रही है देरी...होगा चट मंगनी पट ब्याह, बस कर लें ये अचूक उपाय
Tips For Marriage: शादी जिंदगी का अहम हिस्सा है। जो सही समय पर हो जानी बेहतर मानी जाती है। वहीं कई लड़के-लड़कियों की समय पर शादी न हो तो खासी समस्‍या पैदा हो जाती है। पहले ही करियर सेट करने के चक्‍कर में पिछले एक दशक में युवक-युवतियों की शादी की औसत उम्र कुछ साल बढ़ गई है। कई बार शादी फिक्स होने के बाद भी किसी भी वजह से टूट जाती है। इसके पीछे का कारण कुंडली में मांगलिक दोष समेत ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं होना होता है। 
5- Pilibhit News: शरारती तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, ग्रामीणों ने जमकर काटा हंगामा
https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/pilibhit-news-mischievous-elements-damaged-ambedkar-s-statue-1828621
Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के बीसलपुर कोतवाली इलाके में शरारती तत्वों द्वारा माहौल खराब करने के इरादे से बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किया। जिसके बाद ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। वहीं, हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर कर मामला शांत करया।

6- Civil Services Result: UPSC सिविल सर्विस 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी, इशिता किशोर ने किया टॉप
Civil Services Result 2022: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजों को घोषित कर दिया है। इशिता किशोर ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। परीक्षा के घोषित नतीजे के अनुसार, गरिमा लोहिया और उमा हरीती एन ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

7- Rs 2000 Note Exchange: 2 हजार के नोट बदलने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ख्याल, यूपी के बैंको में लगेगा अलग से काउंटर
Rs 2000 Note Exchange: दो हजार का नोट बंद होने के बाद देशभर में आज यानि मंगलवार को नोटों को बदला जा रहा है। इसी क्रम में यूपी में भी नोटों का बदलने का सिलसिला जारी हो गया है। बता दें कि हाल ही में आरबीआई ने 2000 के नोट (Note) बाजार से वापस लेने का फैसला किया था। एक बैंक के कैशियर ने बताया है कि उत्तर प्रदेश में बैंकों में अलग से काउंटर बनाया गया है।

8- Aligarh News: पत्नी के नाजुक अंगों पर पति को क्रीम लगाना पड़ा भारी... दर्ज हो गई FIR
Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी के नाजुक अंगों को निखारने के लिए एक क्रीम लगाई लेकिन क्रीम का असर उलटा हो गया। पत्नी निखारने की बजाए बुरी तरह झुलस गई। वहीं, जब पत्नी ने इस बात का विरोध किया तो पति ने उसे यह बात किसी से नहीं बताने की धमकी देते हुए मारपीट कर दी। इसके बाद पत्नी थाने पहुंच गई और पति पर FIR दर्ज करवा दी।

9- UP Politics News: मौलाना अरशद मदनी दावा- BJP अपनी पॉलिसी बदल दे तो लोकसभा चुनाव में साथ देगा मुसलमान
UP Politics News: जमीयत उलेमा हिंद  के अध्‍यक्ष मौलाना अरशद मदनी का बजरंग दल को बैन करने वाली बयान के बाद एक और बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया। एक न्‍यूज चैनल से बातचीत में मदनी ने कहा कि मोदी मेरे मुल्‍क के प्रधानमंत्री हैं। मेरी उनसे कोई दुश्‍मनी नहीं है। वे अगर मुझे 10 बार मिलने के लिए बुलाएंगे तो मैं 10 बार जाऊंगा। अगले लोकसभा चुनाव में मुसलमान बीजेपी के साथ जाएगा पर बीजेपी को अपनी पॉलिसी बदलनी चाहिए।

10- Bhojpuri News: 26 मई को रिलीज होगी अरविंद अकेला कल्लू और आम्रपाली दुबे स्टारर ‘शादी मुबारक'
मुंबई, Bhojpuri News: अरविंद अकेला कल्लू और आम्रपाली दुबे स्टारर ‘शादी मुबारक' 26 मई को रिलीज होगी। निर्माता रौशन सिंह और निर्देशक आनंद सिंह की भोजपुरी फिल्म ‘शादी मुबारक' 26 मई को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में अरविंद अकेला कल्लू और आम्रपाली दुबे मुख्य भूमिका में हैं।फिल्म की सह निर्माता शर्मिला आर सिंह ने बताया कि फिल्म ‘शादी मुबारक' भोजपुरी बॉक्स ऑफिस की बड़ी फिल्मों में से एक होने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static