इविवि नवनियुक्त छात्र संघ के अध्यक्ष उदय प्रकाश पर दर्ज हुआ मामला, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 01:01 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नवनियुक्त छात्र संघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव और पूर्व अध्यक्ष अवनीश यादव के खिलाफ मारपीट और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद हुई जबरदस्त हिंसा में ये लोग शामिल थे। इसके अलावा 17 अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। 

बता दें कि दोनों पर रत्नेश राय नाम के छात्र ने इलाहाबाद के कर्नलगंज थाने में कराया मामला दर्ज कराया है। इससे पहले समाजवादी छात्रसभा के नेताओं की ओर से एबीवीपी के अध्यक्ष पद प्रत्याशी अतेंद्र सिंह समेत 12 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। अब तक पुलिस इस मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। 

गौरतलब है कि छात्रसंघ चुनाव के परिणाम के बाद छात्रों ने जमकर बवाल काटा। जिस समय परिणाम की घोषणा हो रही थी उस वक्त यूनिवर्सिटी के हॉलैंड हाल हॉस्टल के कई कमरों में आग लगा दी गई। हॉस्टल में नव-निर्वाचित सपा अध्यक्ष उदय यादव सहित सपा के कई छात्र नेताओं के कमरों को आग के हवाले कर दिया गया। यहां तक कि हॉस्टल में मोटर साइकिल में भी आग लगा दी गई। छात्रों के हंगामे को देखते हुए हॉस्टल के अंदर पुलिस भी जाने से बचती रही। लेकिन बाद में भारी फोर्स के साथ हॉस्टल में लगी आग को बुझाया गया। सपा छात्रसभा के लोग नारेबाजी करके पुलिस से धक्का-मुक्की करने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हॉस्टल में घुसकर लाठीचार्ज कर लोगों को भगाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static