सांसद-मेयर प्रकरणः केंद्रीय मंत्री को दी गई डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी, जानिए क्या है पूरा मामला?

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 04:06 PM (IST)

बरेली: सांसद संतोष गंगवार और कुर्मी समाज पर मेयर उमेश गौतम की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी पर भड़का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को भाजपा श्रम प्रकोष्ठ की बैठक में मेयर से इस्तीफा देने या माफी मांगने की मांग करते हुए चेतावनी दी गई कि अगर ऐसा न हुआ तो कुर्मी समाज चुनाव का बहिष्कार करेगा।

जल्द डैमेज कंट्रोल की तैयारी में जुटी भाजपा
भाजपा सोमवार रात की घटना के बाद जल्द से जल्द डैमेज कंट्रोल की तैयारी में है ताकि इसका असर ज्यादा न फैलने पाए। बताया जा रहा है कि इसके लिए एक केंद्रीय मंत्री को जिम्मेदारी दी गई है। डैमेज कंट्रोल के लिए शीर्ष नेतृत्व की ओर से संतोष गंगवार का भी इस्तेमाल किए जाने संकेत दिए गए हैं। पूरे बरेली मंडल में कुर्मी मतदाताओं की संख्या बहुतायत में है और पार्टी में कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारियों तक में यह आशंका साफ तौर पर दिखाई दे रही है कि अगर जरा भी देरी हुई तो बरेली उथलपुथल की जमीन बन सकती है जिसका असर दूसरी सीटों पर भी पड़ सकता है।

PunjabKesari

संतोष गंगवार वरिष्ठ नेता, भाजपा के संस्थापकों में से एकः भूपेंद्र सिंह चौधरी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मंगलवार को बदायूं में पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पत्रकारों से बातचीत की। सांसद संतोष गंगवार के आवास पर समर्थकों के बवाल के संबंध में सवाल पूछे जाने पर कहा कि वहां कुछ लोगों में गुस्सा था। संतोष गंगवार वरिष्ठ नेता हैं और भाजपा के संस्थापकों में से एक हैं। उनके मन में भी कुछ चल रहा था। उनसे और दूसरे लोगों के साथ बैठकर वार्ता हो गई है। अब वह बरेली में पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाएंगे। जरूरत पड़ने पर दूसरे प्रत्याशियों के लिए भी वोट मांगेंगे।

bareilly sp trying to take advantage of santosh gangwar s ticket being canceled
अटल ने संतोष गंगवार को बताया था अंगद
संतोष के समर्थकों की जुबां पर वर्ष 1989 के चुनाव का एक वाकया है जब भाजपा और जनता दल मिलकर लड़ रहे थे। बरेली की सीट जनता दल को दे गई थी, लेकिन संघ के वरिष्ठ नेता संतोष को ही लड़ाने के पक्षधर थे। उन्होंने पैरवी की। इसके बाद अटल ने संतोष को अपना अंगद बताते हुए कहा था कि यही चुनाव लड़ेगा। संतोष ने 1989 का चुनाव जीता। तब से इस सीट पर भाजपा के लिए अंगद बने रहे लेकिन फिर भी उनका टिकट काट दिया गया।

PM Modi controlled dissent in the name of MP Santosh Gangwar in Bareilly

प्रधानमंत्री से हुई संतोष गंगवार की बात
पीलीभीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के मंच पर संतोष गंगवार भी बैठे। बताया जा रहा है कि इस बीच तीन बार मोदी और संतोष के बीच कुछ-कुछ देर के लिए चर्चा हुई। एक बार मोदी ने संतोष के कंधे पर हाथ भी रखा। एक बार प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने अपनी कुर्सी छोड़कर संतोष को उस पर बैठाया।

ऑडियो में मेयर ने क्या कहा था...
बीजेपी कार्यकर्ता ने बताया कि मेरे पास एक ऑडियो आया है, जिसमें मेयर साहब ने बोला है कि हम परशुराम के वंशज हैं. हमारे एक ब्राह्मण जिन्होंने 100 बार क्क्षत्रियों का विनाश किया है। एक ब्राह्मण सभी जातियों पर हावी है। एक हजार लोगों के लिए काफी है। इस तरह के कड़े शब्द कहे हैं और कहा है कि एक बहुत बड़ी हस्ती है, जिसको हमने मिटा दिया है और आने वाले समय में घर में घुसकर पटक-पटक कर मारेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static