Mayawati:  ‘कर्नाटक में दलित को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाना कांग्रेस की जातिवादी मानसिकता का परिचायक’

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 04:33 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) मायावती ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक में दलित और मुस्लिम को मुख्यमंत्री अथवा उपमुख्यमंत्री पद के काबिल नहीं समझना कांग्रेस की जातिवादी मानसिकता का द्योतक है।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, “ कर्नाटक विधानसभा चुनाव उपरान्त मंत्रिमण्डल में डी के शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने अपनी अन्दरुनी कलह को थोड़ा दबाने का प्रयास किया है, किन्तु दलित व मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों, जबकि इन दोनों वर्गों ने एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया।”

 


एक अन्य ट्वीट में बसपा सुप्रीमो ने आगे लिखा, "कांग्रेस की ओर से कर्नाटक में सीएम पद के लिए दलित समाज की उठी दावेदारी को पूरी तरह से अनदेखी करने के बाद अब किसी भी दलित और मुस्लिम को डिप्टी सीएम नहीं बनाना, यह इनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है अर्थात इनको यह वर्ग केवल अपने खराब दिनों में ही याद आते हैं, ये लोग सतर्क रहें।"

 


गौरतलब है कि कर्नाटक में शनिवार को सिद्धारमैया ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कांग्रेस में नए मुख्यमंत्री को लेकर कई दिनों तक चली उठापटक के बाद सिद्धारमैया का नाम फाइनल हुआ था। वहीं डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद के लिए मनाया गया। इस बीच डीके शिवकुमार को सीएम नहीं बनाने को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और कांग्रेस को घेरा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static