बाल यौन शोषण मामला: CBI ने JE व उसकी पत्नी के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल, एक और गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 07:36 PM (IST)

 बांदा: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने शुक्रवार को बाल यौन शोषणमामले में बांदा की जेल में बंद सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता (जेई) रामभवन औरउसकी पत्नी दुर्गावती के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। इसी सिलसिले में सीबीआई नेदिल्ली से गिरफ्तार एक और आरोपी को अदालत में पेश किया और हिरासत की मांग की।पॉक्सो अदालत में सहायक शासकीय अधिवक्ता (एडीजीसी) मनोज दीक्षित ने बताया कि बालयौन शोषण मामले में जेल में बंद सिंचाई विभाग के निलंबित कनिष्ठ अभियंता (जेई)रामभवन और उसकी पत्नी दुर्गावती के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो के अधिकारियों नेआज अपर जिला एवं सत्र अदालत (पॉक्सो-5) के विशेषन्यायाधीश मोहम्मद रिजवान अहमद की अदालत में एक स्टील के बक्से में बंद आरोप पत्रदाखिल किया, जिसमें ढाई हजार से भी अधिक पन्ने हो सकते हैं।

उन्होंने बताया, च्च्इस सिलसिले में सीबीआई के अधिकारियोंने दिल्ली की गीता कॉलोनी से गिरफ्तार 36 वर्षीयएक अन्य आरोपी को आज अदालत के समक्ष पेश कर उसे पुलिस हिरासत में देने का अनुरोधकिया।'' दीक्षित ने बताया, च्च्दंपति केखिलाफ दाखिल आरोपपत्र पर संज्ञान लेने और दिल्ली से गिरफ्तार आरोपी को पुलिसहिरासत में देने पर के रिमांड मामले की सुनवाई सोमवार (15 फरवरी)को होगी। इस दौरान जेई और उसकी पत्नी के अलावा यह आरोपी भी अदालत में मौजूद रहेगा।'' एडीजीसीदीक्षित ने बताया, च्च्सीबीआई केउपाधीक्षक (सीओ) अमित कुमार 28 जनवरी तकसीआरपीसी की धारा 164 के तहत 25 पीड़ितनाबालिग बच्चों का बयान अदालत में दर्ज करवा चुके हैं। बयान दर्ज कराने से पहलेसभी 25 बच्चों का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञानसंस्थान (एम्स) के चिकित्सकों के पांच सदस्यीय दल ने चिकित्सीय परीक्षण भी कियाथा।

गौरतलब है कि इस सिलसिले में सीबीआई नेनाबालिग बच्चों का यौन शोषण करने और उनके अश्लील वीडियो व फोटो पॉर्न साइटों कोबेचने का एक मामला 31 अक्टूबर 2020 कोदर्जकर 16 नवंबर 2020 कोचित्रकूट से सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता (जेई) रामभवन को गिरफ्तार किया था। वह18 नवंबर से न्यायिक हिरासत में बांदा की जेल में बंदहै। इसी मामले की सह आरोपी दुर्गावती (जेई की पत्नी) 28 दिसंबर 2020 सेन्यायिक हिरासत में बांदा की जेल में बंद है। अब दिल्ली से गिरफ्तार तीसरा आरोपीभी आज जेल भेजा गया है, अभी और आरोपियों की गिरफ्तारी कीसंभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static