आर्यन खान ड्रग्स मामला : समीर वानखेड़े का कानपुर कनेक्शन खंगाल रही CBI

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 01:03 PM (IST)

लखनऊ : फिल्म अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन को कथित क्रूज ड्रग बस्ट केस में फंसाने वाले आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े का कानपुर कनेक्शन सामने आया है। इसका खुलासा सीबीआई जांच में हुआ है। सीबीआई को पता चला है कि समीर वानखेड़े ने भ्रष्ट्राचार की काली कमाई को उन्नाव और कानपुर की प्रापर्टी में खपाया है। इसकी पुष्टि शुक्रवार को शहर में सीबीआई के छापे से हो गई। सीबीआई इस मामले की इतनी गोपनीय जांच कर रही है कि उनके छापे की किसी को भनक तक नहीं लगी। जब सीबीआई ने प्रेस नोट जारी किया, तब इसका खुलासा हुआ। मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कमान संभालने वाले आईआरएस-समीर वानखेड़े ने दो अक्टूबर 2021 को फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कथित क्रूज ड्रग बस्ट केस में गिफ्तार किया था।

PunjabKesari

यह मामला उन दिनों मीडिया की सुर्खियों में भी रहा था। आर्यन खान जमानत पर रिहा हुआ था। बाद में एनसीबी ने आर्यन को क्लीन चिट देते हुए कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। इसमें समीर वानखेड़े और उनकी टीम पर 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगा था। जिसे सीबीआई ने संज्ञान में लेते हुए समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। सीबीआई को जांच में पता चला है कि समीर वानखेड़े और उनकी टीम भ्रष्ट्राचार में लिप्त थी। इन लोगों ने ड्रग बस्ट केस में 50 लाख की रिश्वत बतौर टोकन के रूप में पहले ही वसूल ली थी। इन लोगों ने भ्रष्ट्राचार की काली कमाई को बेनामी प्रापर्टी में खपाया है। जिसमें उन्नाव और कानपुर भी शामिल है।

PunjabKesari

सीबीआई की टीम करीब तीन घंटे तक शहर में रही, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम प्रापर्टी का पता लगाने के लिए रजिस्ट्री ऑफिस भी गई थी। इसके अलावा सीबीआई उस चेन का पता लगा रही है। जिसके जरिए मुंबई से कानपुर में पैसा खपाया गया। उस ब्रोकर की भी तलाश कर रही है। जिसने जमीन का सौदा कराया था। सीबीआई उसको वानखेड़े के खिलाफ गवाह बना सकती है। हालांकि जमीन किसके 0नाम खरीदी गई है और ब्रोकर कौन है। इस बारे में सीबीआई ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। सीबीआई ने प्रेस नोट में सिर्फ दस्तावेज और नगदी मिलनी की ही पुष्टि की हैं। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने जिन दस्तावेजों को जिक्र किया है। वह कानपुर और उन्नाव से जुड़ी जमीनों के ही है। चुनाव मतगणना होने की वजह से सीबीआई की टीम जांच पूरी किए बिना चली गई थी। माना जा रहा है कि एक से दो दिन में सीबीआई की टीम दोबारा शहर आ सकती है। जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि इस बारे में उनको जानकारी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static