केन्द्र व राज्य सरकार ने नौजवानों व आमजन को धोखा दिया: शिवपाल

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 09:02 AM (IST)

लखनऊ: स्वतंत्रता का मूल अर्थ है कि हम अपने सीमित संसाधनों का प्रयोग किस तरह, किनके लिए, किन मूल्यों व मान्यताओं के लिए करें और इसका अधिकार किन हाथों में दें। अहम सवाल यह है कि लाखों लोगों के बलिदान से हासिल इस आजादी का उद्देश्य किस तरह और किसका विकास करना है। गरीब मजलूम, किसान, नौजवानों के साथ ही लघु व मझोले व्यवसायी सरकार की नीतियों से संकट में हैं।

सामान्य मान्यता है कि भ्रष्टाचार ऊपर से नीचे की ओर जाता है लेकिन प्रदेश में मुख्यमंत्री ईमानदार हैं लेकिन बाकी मंत्री व अधिकारी की नीयत व आम आदमी को मदद पहुंचाने की मंशा में खोट है। भ्रष्टाचार कई गुना बढ़ चुका है। ये बातें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इटावा के तकिया चौराहे से 18वीं विशाल श्रद्धांजलि यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए पूर्व लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहीं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ नौजवानों व आमजन के सहयोग से हल्ला बोलेंगे और इस कड़ी में प्रदेश भर की यात्राएं करेंगे।

यादव ने यह भी कहा कि जब आजादी मिली थी तो महात्मा गांधी बहुत दूर नोआखाली के दंगों को शांत करने में लगे थे, वह आजादी के जश्न में शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा था कि जब तक किसी की आंखों में आंसू हों मैं जश्न कैसे मना सकता हूं। दु:खद है कि आज के शासक ऐसा नहीं सोचते। देश में साम्प्रदायिक विभाजन लगातार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपना कोई भी वायदा पूरा नहीं किया। 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा करने वाले मोदी रोजगार सहित तमाम वायदों को पूरा करने में विफल रहे हैं। केन्द्र व राज्य सरकार ने नौजवानों व आमजन को धोखा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static