जांच का किट लेकर वाराणसी पहुंचा एयर इंडिया अलाइंस का चार्टर विमान

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 06:03 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र व अति संवेदनशील वाराणसी में भी कोरोना का संकट तेजी से गहराता जा रहा है।  इसी के मद्देनजर बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को एयर इंडिया अलाइंस एयर का चार्टर विमान कोरोना वायरस की जांच का किट लेकर पहुंचा। एयरपोर्ट पर विमान से किट लाने के बाद उसे बीएचयू भेज दिया गया।

बता दें कि एयर इंडिया अलाइंस का विमान 6-आई 924 दिल्ली से उड़ान भरने के बाद दोपहर 12.50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा। विमान आने की सूचना पहले ही एयरपोर्ट प्रशासन को मिल गई थी जिसके चलते एयरपोर्ट पर पहले से अधिकारी तैयार थे। विमान से कार्टून किट लाया गया। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से कोरोना वायरस जांच का किट मंगाया गया था जिसे बीएचयू भेज दिया गया।

दरअसल BHU में मशीनें पर्याप्त मंगा ली गई थीं मगर कोरोना वायरस के कोविड 19 की जांच के लिए आवश्यक किट की कमी हो गई थी। इसकी वजह से जांच भी लंबित थी और आवश्यक कार्यों को थोड़ा धीमा भी करना पड़ा था। विभाग की ओर से शासन को किट की जरूरत की जानकारी दी गई तो आनन फानन किट की खेप बनारस भेजी गई। BHU की लैब में ही पूर्वांचल के सभी स्वैब के सैम्पलों की जांच की जा रही है। किट मिलने के बाद अब बनारस में अधिक लोगों की जांच हो सकेगी

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static