छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में कानपुर का लाल शहीद, 3 महीने पहले हुई थी शादी

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 08:13 AM (IST)

कानपुरः छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार को नक्सलियों ने एक ट्रक को परिष्कृत विस्फोटक यंत्र (आईईडी) से उड़ा दिया, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की विशेष इकाई कोबरा के दो जवान शहीद हो गए। इनमें एक कांस्टेबल शैलेंद्र कानपुर नगर के रहने वाले थे।

आईईडी धमाका कर नक्सलियों ने ट्रक को उड़ाया
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच टिम्मापुरम गांव के पास अपराह्न करीब तीन बजे किया गया। उन्होंने बताया कि कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (कोबरा) की 201वीं इकाई के एक अग्रिम दल ने टेकलगुडेम की ओर सड़क सुरक्षा ड्यूटी के तहत जगरगुंडा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत सिलगेर शिविर से गश्त शुरू की थी। सुरक्षाकर्मी एक ट्रक और मोटरसाइकिल पर सवार थे। नक्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर आईईडी धमाका किया, जिसमें कांस्टेबल शैलेंद्र (29) और वाहन चालक विष्णु आर (35) की जान चली गई।

Chhattisgarh Sukma Naxal attack Kanpur jawan martyred he was married three months ago ANN छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में कानपुर का जवान शहीद, तीन महीने पहले हुई थी शादी

3 महीने पहले हुई थी शादी
कांस्टेबल शैलेंद्र कानपुर नगर जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित नौगवां गौतम गांव के रहने वाले थे। शहीद शैलेंद्र परिवार में 3 भाई थे, जिसमें एक की कुछ दिन पहले मौत हो गई। बता दें कि 3 माह पूर्व ही शैलेंद्र की शादी कोमल नाम की लड़की से हुई थी जो एक कोचिंग सेंटर में पढ़ती है। बेटे के शहीद होने की सूचना पर घर में कोहराम मच गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी घर पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारी ने बताया कि धमाके की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं तथा शवों को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

मुख्यमंत्री साय ने जवानों के बलिदान होने पर जताया शोक
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में दो कोबरा जवानों के बलिदान होने पर गहरा दुःख व शोक व्यक्त किया है। साय नै रविवार को ईश्वर से दिवंगत जवानों की आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सल उन्मूलन अभियान से नक्सली हताश हैं, विचलित होकर ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static