योगी जी इन्हें भी देखिए.....लॉकडाउन में पेट की भूख मिटाने के लिए कूड़ा चुग रहे बच्चे

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 05:22 PM (IST)

गाजियाबादः देश में कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस चौराहे पर मौजूद है। लॉकडाउन में आज होने वाले दुष्परिणाम के बारे में बताया जाए तो गरीब तबके के लोगों को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है, जहां एक तरफ लॉकडाउन की वजह से कारोबार बंद है। वहीं आज गाजियाबाद के विजयनगर क्षेत्र के अंदर एक वीडियो ऐसी सामने आई है जो इंसानियत को झकझोर देगी।

विजयनगर के कैलाश नगर में जहां पर नगर निगम गाजियाबाद के द्वारा नालों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना जैसी महामारी में  देश का भविष्य कहे जाने वाले बच्चे अपनी पेट की भूख मिटाने के लिए कूड़ा चुग रहे हैं। उस कूड़े के अंदर से लोहा, रद्दी, कागज, वायर ढूंढने के बाद कबाड़ी को बेच कुछ रकम इखट्टा करके अपने पेट की प्यास को बुझा रहे हैं। जहां एक तरफ लाखों-करोड़ों का पैकेज उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा राहत कोष में दिया जा रहा है वही सांसद और विधायक निधि से पैसा भी उत्तर प्रदेश सरकार को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दिया जा रहा है।

वहीं इन झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब तबके के लोगों पर अभी तक किसी की नजर नहीं पड़ी। वहीं अब जब यह गरीब तबके का परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंचा तो नाबालिग बच्चों ने कमान संभालते हुए जान जोखिम में डालते हुए भूख मिटाने के लिए यह कार्य किया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static