अचानक बिगड़ी चिन्मयानंद की तबीयत, दिव्य धाम में आकर डॉक्टरों ने किया इलाज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 10:12 AM (IST)

शाहजहांपुरः पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा का सोमवार को कोर्ट में बयान दर्ज किया गया। वहीं दूसरी तरफ देर शाम चिन्मयानंद की तबीयत खासी बिगड़ गई।

चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह ने बताया कि पूर्व गृह राज्य मंत्री को रविवार रात से ही हल्का बुखार था और सोमवार शाम करीब 8:30 बजे उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें सीने में तेज दर्द हुआ और शुगर लेवल बहुत नीचे गिर गया। साथ ही ब्लड प्रेशर भी असामान्य हो गया। मेडिकल कॉलेज के और प्राइवेट डॉक्टरों की टीम ने उनके आवास पर उनका इलाज किया।
PunjabKesari
मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर एम एल अग्रवाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई है। इसी के चलते हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के सी वर्मा के साथ उन्होंने स्वामी चिन्मयानंद के दिव्य धाम में आकर उनका उपचार किया। इस दौरान एक प्राइवेट नर्सिंग होम से 4 डॉक्टरों की एक टीम भी बुलाई गईl फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

12 पेज में दर्ज हुआ पीड़ित छात्रा का बयान
सूत्रों के अनुसार कथित पीड़िता को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायिक दंडाधिकारी गीतिका सिंह के कोर्ट ले जाकर उसका बयान दर्ज कराया गया। छात्रा ने बताया कि मजिस्ट्रेट ने करीब 12 पेज में उसका बयान दर्ज किया। उसने दिल्ली में जीरो क्रमांक पर दर्ज रिपोर्ट में उसके अस्पताल के कमरे से चिप और चिन्मयानंद के मालिश वाले वीडियो शूट करने में इस्तेमाल चश्मे के चोरी होने और अन्य साक्ष्यों का जिक्र किया है। छात्रा ने चिन्मयानंद के बेडरूम से चादर, गद्दा, शराब की बोतलें आदि जो साक्ष्य गायब कर दिए गए थे, उनका जिक्र भी बयान में किया है। 

क्या है मामला?
मालूम हो कि, स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल करके चिन्मयानंद पर कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने एवं उसे और उसके परिवार को जान का खतरा बताया था। इसके बाद लड़की लापता हो गई थी। इस मामले में चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बाद में राजस्थान में बरामद की गई छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप भी लगाया था। इस सिलसिले में उसने पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज न करने का इल्जाम भी लगाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static