AMU में CAA और NRC विरोधी डॉक्युमेंट्री दिखाने को लेकर छात्रों व प्रॉक्टर टीम के बीच झड़प

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 12:25 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी किसी न किसी कारण से आए दिन लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। अब मामला सामने आया है छात्रों और प्रॉक्टर टीम के बीच नोकझोंक होने का। CAA और NRC के खिलाफ बनायी गई डॉक्युमेंट्री दिखाने को लेकर हुई। छात्रों ने प्रॉक्टर टीम पर माइक गायब कराने का भी आरोप लगाया।

बता दें कि मंगलवार रात में बाब-ए-सैयद गेट पर छात्रों का धरना चल रहा था। इस धरने में छात्रों ने NRC और CAA के खिलाफ बनायी गई डॉक्युमेंट्री दिखायी। इससे पहले इंतजामिया की टीम ने छात्रों को यह डॉक्युमेंट्री दिखाने से रोकने का प्रयास किया। इस पर छात्र आक्रोशित हो उठे और प्रॉक्टर टीम के सदस्यों से उलझ पड़े। बाद में छात्रों ने प्रॉक्टर ऑफिस पहुंचकर भी विरोध जताया। तत्पश्चात बाब-ए-सैयद गेट पर डॉक्युमेंट्री दिखायी गई।

एनआरसी व सीएए का विरोध जता कर 15 दिसंबर को हुए बवाल का भी जिक्र किया गया। छात्रों ने कहा कि इस कानून को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष फैजुल हसन, इमरान खान आदि मौजूद रहे। छात्रों के आक्रोश और बिना अनुमति के डॉक्युमेंट्री दिखाने को लेकर इंतजामिया की टेंशन बढ़ गई। प्रॉक्टर प्रोफेसर अफीफुल्लाह से इस संदर्भ में बात करने का प्रयास किया गया। लेकिन उनका फोन स्विच ऑफ मिला। जनसंपर्क कार्यालय के अधिकारी भी इसको लेकर किसी तरह की बयानबाजी से बचते नजर आये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static