गौतमबुद्ध नगर जिले में चार झोलाछाप चिकित्सकों के क्लीनिक सील, दो नर्सिंग होम को नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 01:13 PM (IST)

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में स्वास्थ्य विभाग ने चार झोलाछाप चिकित्सकों के क्लीनिक सील कर दिए और मानक पूरा नहीं करने पर दो निजी नर्सिंग होम को नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

अधिकारी ने बताया कि बुधवार को बिसरख थाना क्षेत्र में यह कार्रवाई की गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जयेश लाल के नेतृत्व में एक टीम बनाकर झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा, ‘‘बिसरख थाना क्षेत्र के बिहारी बाजार में बंगाली क्लीनिक, जलपुरा गांव में स्थित संजीव शर्मा के क्लीनिक, शिवम हेल्थ केयर और एमनाबाद गांव में स्थित सायन क्लीनिक पर छापा मारा गया जहां झोलाछाप चिकित्सक मरीज का इलाज करते हुए मिले।'' उन्होंने बताया कि जांच के समय झेलाछाप चिकित्सक उपचार की अनुमति से जुड़े दस्तावेज नहीं दिखा पाए और आरोपियों ने मेडिकल की पढ़ाई भी नहीं की थी।

शर्मा ने कहा, ‘‘चारों क्लीनिक सील कर दिए गए हैं और क्लीनिक को पुलिस की अभिरक्षा में भी दिया गया है, ताकि सील तोड़कर फिर से इलाज नहीं शुरू हो जाए।'' उन्होंने बताया कि इसके अलावा, मानक पूरे नहीं करने पर दो नर्सिंग होम के संचालकों को नोटिस जारी कर 15 दिन में जवाब मांगा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static