यूपी विधानसभा में भी बढ़ेंगी चाचा-भतीजे की नजदीकियां, अखिलेश के बगल में बैठेंगे शिवपाल!

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 11:44 AM (IST)

लखनऊ: मुलायम कुनबे में चाचा शिवपाल यादव और भतीजे अखिलेश यादव की तल्खी अब नजदीकियों का रूप ले चुकी है। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए उपचुनाव में चाचा-भतीजा गिले-शिकवे भुलाकर साथ आ चुके हैं। दोनों नेता मिशन-2024 में जुट गए हैं। इसी कड़ी में अखिलेश चाचा शिवपाल को विधानसभा में अपने बगल की सीट पर बैठाने की तैयारी कर रहे हैं। शिवपाल यादव को विधानसभा में आजम खां को आवंटित सीट दी जा सकती है। आजम खां की सदस्यता निरस्त होने के कारण यह सीट रिक्त है। यह सीट अखिलेश यादव के बगल में है।
PunjabKesari
अखिलेश इससे पहले भी शिवपाल की कुर्सी बदलने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिख चुके हैं, हालांकि उस समय उन्हें आगे की सीट आवंटित नहीं हो सकी थी। अब पार्टी के लिए आवंटित आगे की सीटों में से अखिलेश अपने चाचा को आजम खां वाली सीट पर बैठा सकते हैं। आगे की सीट में अभी अखिलेश के अलावा अवधेश प्रसाद और लालजी वर्मा भी बैठते हैं। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय व ओम प्रकाश दूसरी पंक्ति में बैठते हैं। सूत्रों के अनुसार शिवपाल को आजम खां की सीट मिल सकती है। आजम की सदस्यता रद होने के कारण उनकी सीट रिक्त हो गई है।
PunjabKesari
ऐसे में सालों बाद अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव एक साथ विधानसभा के सदस्य के रूप में बैठेंगे। इससे पहले शिवपाल सिंह यादव पिछली लाइंस में बैठा करते थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि शिवपाल सिंह यादव अपनी अलग पार्टी का प्रतिनिधित्व करते थे, लेकिन अब वह सपा के सदस्य के रूप में विधानसभा में पहुंचेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static