मुख्यमंत्री और भाजपा नेता अपनी बात झूठ से शुरू कर झूठ पर ही खत्‍म करते हैं : अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 06:59 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि मुख्‍यमंत्री समेत भाजपा के सभी नेता अपनी बात झूठ से शुरू करते हैं और झूठ पर ही खत्म करते हैं।

सपा मुख्यालय से रविवार को जारी बयान में अखिलेश यादव ने दावा किया कि सर्वविदित है कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया और उसी की अगली कड़ी में आजमगढ को प्रदेश की राजधानी लखनऊ और देश की राजधानी नई दिल्ली से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखी गई थी। गौरतलब है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र के उप चुनाव की सभाओं को राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजमगढ़ को समाजवादी पार्टी (सपा) की (पिछली) सरकार ने 'आतंक का गढ़' बना दिया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार ने इसे विकास से जोड़ने का कार्य किया है।

योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (काशी) और अपने गृह जिले गोरखपुर के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए अपील की कि निरहुआ को सांसद बनवा दीजिए। आजमगढ़ के विकास में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के प्रयासों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्‍सप्रेस की आधारशिला जुलाई 2018 में रखी और कोरोना काल के बावजूद नवंबर 2021 में उन्होंने इसका लोकार्पण किया और अब आजमगढ़ के लोग दो घंटे में लखनऊ जा सकते हैं। मुख्‍यमंत्री ने अखिलेश यादव पर आजमगढ़ की जनता को धोखा देने, विकास अवरूद्ध करने और अपराधियों का समर्थन करने का भी आरोप लगाया। अपने बयान में सपा प्रमुख ने दावा किया कि समाजवादी सरकार में समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहण हुआ, एलाइनमेंट हुआ लेकिन भाजपा सरकार बनने पर काम रोक दिया गया और फिर समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का नाम बदल दिया गया। 

उन्‍होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने हमेशा आजमगढ़ की उपेक्षा की और बदनाम किया और अब भी भाजपा सरकार धोखा देने से बाज नहीं आ रही है। यादव ने दावा किया कि आजमगढ़ ने हमेशा भाजपा की साम्प्रदायिकता और विकास विरोधी ताकतों को नकारा है और समाजवादियों ने हमेशा आजमगढ़ और पूर्वांचल में विकास और जनता को सम्मान दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी और गलत नीतियों का खामियाजा पूरा प्रदेश और देश भुगत रहा है, भाजपा की धोखे और झूठ की राजनीति ने समाज के हर वर्ग को तबाह कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static