Azadi ki 75th Anniversary: राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को दी हार्दिक बधाई

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 06:59 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। रविवार को राजभवन से जारी एक बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश तथा देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

बधाई संदेश में राज्यपाल ने कहा कि 15 अगस्त 2022 को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के साथ ही देश 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आजादी के अमृत महोत्सव के पुनीत अवसर पर स्वाधीनता दिवस का यह पर्व देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतना का संचार करेगा।

इस बीच, सरकारी बयान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “यह स्वाधीनता दिवस विशिष्ट है। इस स्वतंत्रता दिवस पर हमारा देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है और इस ऐतिहासिक अवसर पर राष्ट्र अपनी ‘आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है।” उन्होंने कहा कि “भारत की स्वाधीनता के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्ष, त्याग और बलिदान का आदरपूर्वक स्मरण करना हम सबका कर्तव्य है।”

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने आजादी के अमृत महोत्सव एवं स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें देते हुए उनके सुख समृद्धि की कामना की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static