''दंगा करने वालों को उल्टा लटका दिया जाता है, फिर नीचे मिर्च का छौंका...'' कैराना में बोले CM योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 01:34 PM (IST)

कैराना: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा पश्चिमी यूपी में लगातार लोगों को साधने का काम कर रही है। इसी क्रम आज सीएम योगी आदित्यनाथ कैराना में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने कहा- आज यूपी में दंगा करने वालों को उल्टा लटका दिया जाता है, फिर नीचे मिर्च का छौंका लगा दिया जाता है ताकि वो गुंडागर्दी करना भूल जाए। 

वहीं, इस दौरान उन्होंने अतीक अहमद की तरफ इशारा करते हुए कहा है कि प्रयागराज में एक बड़ा माफिया होता था, जो आज कहां है, सबको पता है, वो गरीबों की जमीन हड़पता था, हमने उससे जमीन छीनकर गरीबों के लिए आवास बना दिया।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले एक पखवाड़े के दौरान तीसरी बार 12 अप्रैल को सहारनपुर के राजपूत बहुल क्षेत्र बड़गांव में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचें हैं। सहारनपुर मंडल में लोकसभा की तीन सीटें सहारनपुर, कैराना और मुजफ्फरनगर आती हैं। भाजपा के प्रबंधकों का कहना है कि राजपूतों की नाराजगी का असर कैराना और मुजफ्फरनगर सीटों पर ज्यादा और सहारनपुर सीट पर कम दिखता है।

सहारनपुर सीट पर राघव लखनपाल शर्मा भाजपा के तीसरी बार उम्मीदवार
मिली जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर सीट पर राघव लखनपाल शर्मा भाजपा के तीसरी बार उम्मीदवार हैं हालांकि वह पिछला चुनाव बसपा-सपा गठबंधन के उम्मीदवार फजर्लुरहमान कुरैशी से हार गए थे। अबकी उनका मुख्य मुकाबला सपा-कांग्रेस गठबंधन के धाकड़ नेता इमरान मसूद से है। कैराना लोकसभा सीट पर राजपूतों ने सपा-कांग्रेस उम्मीदवार इकरा हसन को समर्थन दे दिया है। इस सीट पर बसपा ने नानोता क्षेत्र के दमदार राजपूत नेता श्रीपाल राणा को उम्मीदवार बनाया हैं। भाजपा के उम्मीदवार प्रदीप चौधरी पिछला चुनाव इकरा हसन की मां तबस्सुम हसन को हराकर जीते थे। प्रदीप चौधरी गुर्जर बिरादरी से हैं और उनकी क्षेत्र में बेदाग छवि है पर राजपूतों की नाराजगी उनकी परेशानी बढ़ाए हुए है।

मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा के संजीव बालियान का यह लगातार तीसरा चुनाव
मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा के संजीव बालियान का यह लगातार तीसरा चुनाव है। पिछले चुनाव में उन्होंने चौधरी अजीत सिंह को कड़े संघर्ष में करीब 6 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया था। संजीव बालियान 2014 में पहली बार भाजपा से सांसद निर्वाचित हुए थे। वह केंद्र में मंत्री हैं और जाटों के धाकड़ नेता हैं। राजपूतों की नाराजगी को देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा और राजपूतों के नाराज नेता संगीत सोम के क्षेत्र रार्धना में सभा को संबोधित किया था। उन्होंने अपनी एक ओर संजीव बालियान को और दूसरी ओर संगीत सोम को बैठाया था और दोनों को साथ रहने की नसीहत दी थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static