''जय हो, आप हमारे चैंपियन हैं'', olympics में Bronze Medal जीतने पर हॉकी टीम को CM योगी ने दी बधाई

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 08:05 PM (IST)

पेरिस ओलंपिक्स 2024:  हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारतीय टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। टीम इंडिया ने स्पेन को 2-1 से हरा दिया है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर ट्वीट करते हुए बधाई दिया है। उन्होंने लिखा है कि य हो! पेरिस ओलंपिक-2024 की हॉकी प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतने की हार्दिक बधाई टीम इंडिया! आप हमारे चैंपियन हैं। भारत को आप पर गर्व है।

वहीं , भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह के पिता सरबजीत सिंह ने भारतीय टीम द्वारा स्पेन को 2-1 से हराकर लगातार दूसरे ओलंपिक में हॉकी टीम द्वार ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर कहा- "हमारे लिए यह स्वर्ण (मेडल) जैसा है" इसके साथ ही गोलकीपर पीआर श्रीजेश की पत्नी अनीषा ने कहा, "शब्द उस गर्व और खुशी को व्यक्त नहीं कर सकते जो मैं अभी महसूस कर रही हूं।  रिटायरमेंट मैच में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल हासिल करना वास्तव में हॉकी के प्रति उनके जुनून और समर्पण का पुरस्कार है. हम सभी को उन पर गर्व है, यह हमारे लिए, हमारे परिवार के लिए एक सपने के सच होने जैसा क्षण है।"

बता दें कि टीम इंडिया तीसरे क्वार्टर के दौरान काफी आक्रामक नजर आयी। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही भारत ने गोल कर दिया. हरमनप्रीत ने 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाया और गोल कर दिया। अगर इस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम के मैचों की बात करें तो टीम ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था। इसके बाद उनका अगला मैच अर्जेंटीना के साथ ड्रॉ रहा था, फिर भारत ने तीसरे मैच में आयरलैंड को 2-0 से मात दी थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static