Sikkim सड़क हादसे पर सीएम Yogi ने जताया गहरा दुख, 16 शहीद होने वालों में 4 जवान UP के

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 11:25 AM (IST)

लखनऊ: सिक्किम में एक दर्दनाक सड़क हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए। सेना की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है कि शहीद होने वाले सैनिकों में 4 उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। शहीद जवानों में से  3 जवानों का पार्थिव शरीर लखनऊ कैंटोनमेंट लाया जा रहा है। वहीं, एक जवान का पार्थिव शरीर मुजफ्फरनगर ले जाया जाएगा। इस हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी दुख जताया है।

 

सिक्किम सड़क हादसे पर CM योगी ने जताया दुख
जानकारी मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए लिखा है कि सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना में सेना के जवानों का निधन अत्यंत दु:खद व पीड़ादायक है। भारत के वीर सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। परमपिता परमेश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

PunjabKesari

ट्रक के खाई में गिरने से 16 जवान हुए शहीद
आपको बता दें कि सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को आर्मी का ट्रक खाई में गिर गया। इसमें कुल 16 जवान शहीद हो गए। सूत्रों के मुताबिक रास्ते में जेमा में वाहन एक तीव्र मोड़ पर खड़ी ढलान से फिसल गया और 3 जूनियर कमीशंड अधिकारियों (JCO) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई। सेना द्वारा तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया और 4 घायल जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से बचाया लिया गया।

PunjabKesari

सिक्किम सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैनिक
सेना के अनुसार, दुर्घटना में जान गंवाने वाले जवानों में 285 मेडिकल रेजिमेंट के नायब सूबेदार चंदन कुमार मिश्रा और नायब सूबेदार ओंकार सिंह, 26 मैकेनाइज्ड इन्फैंट्री के एल/हवलदार गोपीनाथ माकुर, सिपाही सुखा राम, हवलदार चरण सिंह और नायक रविंदर सिंह थापा शामिल हैं। उसने कहा कि मृतकों में 221 फील्ड रेजीमेंट के नायक वैशाख एस और नायक प्रमोद सिंह शामिल हैं, जबकि 25 ग्रेनेडियर्स के चार सैनिकों-एल/नायक भूपेंद्र सिंह, नायक श्याम सिंह यादव, नायक लोकेश कुमार और ग्रेनेडियर विकास कुमार ने भी इस दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। सेना ने बताया कि 8 राजस्थान राइफल्स से सूबेदार गुमान सिंह और एल/हवलदार अरविंद सिंह, 113 इंजीनियर रेजिमेंट के एल/नायक सोमबीर सिंह और 1871 फील्ड रेजिमेंट के एल/नायक मनोज कुमार भी दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैनिकों में शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static