CM योगी ने कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन को दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 12:15 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर को बड़ी सौगात दी है। योगी ने मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई है। उन्होंने कहा कि अपने तय वक्त से पहले कानपुर के मेट्रो का ट्रायल रन शुरू हो रहा है। केवल 6 हफ्ते में मेट्रो सुविधा आपके लिए होगी।
PunjabKesari
बता दें कि आसमान में छाई धुंध के चलते मुख्यमंत्री का विमान अपने पूर्व निर्धारित समय से करीब आधा घंटा देरी से चकेरी हवाई अड्डे पर उतरा। हवाई अड्डे से मुख्यमंत्री का काफिला कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुआ, जहां मुख्यमंत्री ने मेट्रो कोच में उपलब्ध सुविधाओं के साथ ही प्लेटफार्मों की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य की शुरुआत 15 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी।
PunjabKesari
कानपुर मेट्रो रेल परियोजना दो साल से भी कम समय में बनकर तैयार हुई है, जो कि एक रिकॉर्ड है। बुधवार को 9 किलोमीटर लंबे प्राथमिक सेक्शन पर ट्रायल रन की शुरुआत हुई। 
PunjabKesari
कानपुर मेट्रो परियोजना के अंतर्गत लगभग 32.5 किमी लंबे दो मेट्रो कॉरिडोर प्रस्तावित हैं। पहला आईआईटी से नौबस्ता जो कि 23.8 किमी है। चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय से 8.6 किमी लंबा कॉरिडोर है। पहले कॉरिडोर के अंतर्गत आईआईटी कानपुर से मोतीझील तक पहला सेक्शन बनकर तैयार हो गया है। इस सेक्शन में कुल 9 मेट्रो स्टेशन बने हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static