CM योगी ने एटा को 419 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात, लाभार्थियों को बाटें मोबाइल और चेक

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2022 - 05:16 PM (IST)

लखनऊ: विकास की रफ्तार परखने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को एटा जिले में पहुंचे हैं। यहां मलावन में जवाहर तापीय परियोजना का निरीक्षण किया। कई कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए योगी ने एटा वासियों को 419 करोड़ से अधिक 255 लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं की सौगात दी। इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मोबाइल/चेक/प्रमाण-पत्र भी वितरित किया गया। वहीं जनपद में अमृत कार्यक्रम के अंतर्गत 106.99 करोड़ की लागत से निर्मित नगर पालिका परिषद, एटा की शहर सीवरेज योजना फेज-1 का लोकार्पण किया।
PunjabKesari
मुझे एटा में आने का पहली बार मौका मिल रहा है- योगी
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव बाद आज मुझे एटा में आने का पहली बार मौका मिल रहा है, आपके भरपूर आशीर्वाद के लिए व जनपद के विकास योजनाओं के बधाई व धन्यवाद देता हूं। अभी हमने 12 हजार करोड़ की लागत से थर्मल पॉवर प्लांट का निरीक्षण किया, अगले वर्ष जब ये शुरू होगा, तो इससे यहां के विकास को पहचान देगा। एटा की पहचान के बारे में कोई सोच सकता था कि यहां मेडिकल कॉलेज खुल सकता है, लेकिन आज ये अंतिम चरण में है।
PunjabKesari
योगी ने कहा कि बिना एटा के जलेसर की घण्टी बजे कोई अनुष्ठान नही पूरा हो सकता, रामजन्मभूमि के निर्माण के बाद वहां एक भव्य घण्टा लगाने के लिए यहां जलेसर में काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज़ादी के अमृत वर्ष महोत्सव में कहा कि हमे अपने 75 वर्षों के यात्रा पर गर्व करना चाहिए, आज भारत ने ब्रिटेन के अर्थव्यवस्था को पछाड़कर दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। योजनाओं का लाभ आमजनमानस के बीच घर घर तक पहुचाया जा रहा है। कोरोनाकाल में दुनिया के विकसित देश पस्त हो रहे थे, लेकिन भारत एकमात्र देश था जिसने अपने देशवासियों के जीवन और आजीवका को बचाने का कार्य किया। संकट के दौर में डबल इजंन की सरकार ने देश मे 200 करोड़ और उत्तरप्रदेश में 39 करोड़ फ्री में वैक्सीन अब तक दी है।

 

योजनाएं सड़क, स्वास्थ्य, चिकित्सा आदि हर क्षेत्र की हैं...
मुख्यमंत्री ने कहा कि थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के लिए कोरोना काल के काल मे काम करने का संकट था, लेकिन आज विश्वास है कि ये अगले वर्ष काम करना शुरू कर देगा। आज 255 परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास हो रहा है। इनमें योजनाएं सड़क, स्वास्थ्य, चिकित्सा आदि हर क्षेत्र की हैं।  युवाओं को स्मार्टफोन टैबलेट दिए जा रहे हैं, युवा अब स्मार्ट बन रहा है, उत्तरप्रदेश आज सबसे युवा प्रदेश है। उत्तरप्रदेश का युवा तकनीकी में स्मार्ट बने इसीलिए सरकार इस कार्य को कररही है। महिलाओं को निराश्रित पेंशन, विधवा पेंशन,दिव्यांगजन पेंशन सब कार्य हो रहा है, गरीबों के सिर पर छत के लिए पीएम आवास योजना का कार्य हो रहा है। बेटियों के लिए कन्या सुमंगला योजना, सामूहिक विवाह योजना चलाई जा रही है। 

सूबे के मुखिया ने कहा कि स्कूलों में ऑपरेशन कायाकल्प से आज प्राथमिक विद्यालयों की तस्वीर बदल रही है। केंद्र व राज्य सरकार की ढेर सारी योजनाएं चल रही है,बीच की दलाली अब बंद हो गई है,हर नागरिक को योजनाओ का लाभ मिल रहा है। जैसे आपके पूर्वजो ने जलेसर की घण्टी को दुनिया मे पहचान दिलवाई,उसी तरह सरकार आपके जिले की पहचान विकास से करवाने के ततत्पर है। आज एटा की पहचान किसी माफिया, अपराधी से नहीं विकास से हो रही है, सरकार माफियाओं अपराधियों के विरुद्ध ज़ीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static